BJP का मिशन बंगाल: ममता दीदी क्या लगा पाएंगी हैट्रिक?

दीदी के गढ़ में बीजेपी की दहाड़ तेज होती जा रही है, भाजपा के मिशन बंगाल से ममता दीदी की परेशानी बढ़ रही है, ऐसे में सवाल उठता है कि क्या ममता बनर्जी बंगाल में जीत की हैट्रिक लगा पाएगी?

Written by - Sarfaraz Saifi | Last Updated : Dec 31, 2020, 06:10 PM IST
  • दीदी के गढ़ में भाजपा की घुसपैठ
  • ममता के किले को ध्वस्त करने का प्लान
BJP का मिशन बंगाल: ममता दीदी क्या लगा पाएंगी हैट्रिक?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव दिन नज़दीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक दलों ने बिगुल फूंक दिया है. बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 को पूरा होने वाला है और 30 मई से पहले बंगाल में विधानसभा और नई सरकार के गठन की प्रकिया पूरी होना लाज़मी है.

क्या दीदी को बंगाल में फिर मिलेगी जीत?

आपको बता दे, पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 294 विधानसभा सीटें हैं, कड़ी मेहनत और मशक्कत के बाद लगतार 10 साल से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मुख्यमंत्री पद पर बनी हुई हैं, साल 2011 के बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता दीदी ने 34 साल से बंगाल की सत्ता पर काबिज सीपीआई-एम के शासन को सूबे उखाड़ फेंका था और खुद पश्चिम बंगाल की पहली महिला मुख्यमंत्री बन गई थी. उसके बाद साल 2016 में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता दीदी की पार्टी सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब रही और 211 विधायक जीतकर विधान सभा पहुंचे.

इसे भी पढ़ें- Battle of Bengal: खिसियाई ममता दीदी, गुंडाराज पर आई..!

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस (Congress) की ओर से 44 विधायकों ने जीत दर्ज की तो वामपंथी दलों ने महज़ 26 सीटें ही जीती थीं, अगर अन्य दूसरे दलों की बात करें तो उन्होंने भी 10 सीटें जीतकर अपना परचम लहराया था. सबसे कम सीट बीजेपी के खाते में गई थी, बीजेपी को महज तीन सीटों पर समझौता करना पड़ा था. जिसका मलाल आज भी बीजेपी को है, लेकिन इस बार बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह मिशन बंगाल पर लगे हुए है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से तमाम कद्दावर नेताओं को लगाया हुआ है और बीजेपी लगतार बंगाल में पूरे जोर-शोर के साथ चुनावी मैदान में कूद गई है.

बंगाल में शुरू हो चुका है सियासी घमासान

टीएमसी और बीजेपी ने बंगाल में चुनावी बिगुल बजा दिया, दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने लगातार एक-दूसरे पर जुबानी तीर छोड़ने शुरू कर दिए हैं, रैलियों का रेला और रोड शो की शुरुआत हो चुकी है एक तरफ ममता दीदी खुद बंगाल का बड़ा चेहरा है तो दूसरी तरफ बीजेपी के तमाम बड़े चेहरे बंगाल में एक के बाद एक जा रहे है और खुद अमित शाह लगतार बंगाल पर पैनी नज़र बनाये हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- Bengal में ममता 'दीदी' को मात देने के लिए Amit Shah ने अपनाई ये 5 रणनीति

बंगाल में अमित शाह दौरे पर दौरा कर रहे हैं, क्योंकि उनका मिशन बंगाल में सरकार बनाना है और ममता दीदी का मिशन सरकार बनाकर हैट्रिक लगाना है. वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी मैदान में में कूद पड़ी है आने वाला वक्त बताएगा बंगाल की जनता का मूड क्या है उसके लिए थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें- West Bengal की राजनीति में छिड़ गया सबसे बड़ा गृह युद्ध!

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़