बिहार में गंगा नदी पर बन रहा पुल ढहा, कैमरे में कैद हुआ वीडियो

 बिहार के भागलपुर जिले में रविवार को गंगा नदी पर एक निर्माणाधीन पुल ढह गया. राज्य सरकार ने भवन निर्माण विभाग को इस घटना की जांच शुरू करने का निर्देश दिया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भागलपुर को खगड़िया जिले से जोड़ने वाले अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के गिरने से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 4, 2023, 10:28 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • वीडियो तेजी से हो रहा वायरल
बिहार में गंगा नदी पर बन रहा पुल ढहा, कैमरे में कैद हुआ वीडियो

नई दिल्लीः बिहार के भागलपुर जिले में रविवार को गंगा नदी पर एक निर्माणाधीन पुल ढह गया. राज्य सरकार ने भवन निर्माण विभाग को इस घटना की जांच शुरू करने का निर्देश दिया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भागलपुर को खगड़िया जिले से जोड़ने वाले अगुवानी-सुल्तानगंज पुल के गिरने से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

क्या बोले अधिकारी
अधिकारी ने कहा, ‘‘हादसा उस वक्त हुआ जब अगुवानी-सुल्तानगंज निर्माणाधीन पुल के चार-पांच खंभे गंगा नदी में गिर गये.’’ भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हां, मुझे सूचना मिली है कि अगुवानी-सुल्तानगंज निर्माणाधीन पुल के 4-5 खंभे गिर गए हैं. प्रशासन संबंधित विभाग के अधिकारियों के संपर्क में है.’’ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भवन निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को मामले की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 

पुल का कुछ हिस्सा पिछले साल भी गिर चुका है. इसे एसपी सिंगला कंपनी बना रही है. पुल का शिलान्यास 2014 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. पुल का निर्माण 2015 से चल रहा है. इसकी लागत 1710.77 करोड़ रुपए है. पुल की लंबाई 3.16 किलोमीटर है.

ये भी पढ़ेंः ओडिशा ट्रेन हादसे की जांच करेगी सीबीआई? जानिए क्या है पूरा मामला

पुल का बड़ा स्ट्रक्चर गंगा में गिरने से 50 फीट से ज्यादा ऊंची लहरें उठीं. इससे नाव से सफर कर रहे लोग दहशत में आ गए. किसी तरह से नावों को किनारे लाकर लोगों को निकाला गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़