BUDGET 2024: स्पेशल पैकेज से गदगद नीतीश, लालू पर कर दिया तंज-पहले रात में पटना में कोई निकलता था?

नीतीश कुमार ने कहा-कई लोगों का कहना है कि यह बहुत पहले ही कर दिया जाना चाहिए था. इसलिए विशेष राज्य की जगह विशेष पैकेज बिहार की सहायता के लिए दिया गया है. अब इसकी शुरुआत हो चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2024, 04:25 PM IST
  • स्पेशल पैकेज से खुश नीतीश कुमार.
  • नीतीश बोले- अब हो चुकी है शुरुआत.
BUDGET 2024: स्पेशल पैकेज से गदगद नीतीश, लालू पर कर दिया तंज-पहले रात में पटना में कोई निकलता था?

नई दिल्ली. वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में बिहार को मिले स्पेशल पैकेज पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली प्रतिक्रिया दी है. बजट में बिहार केंद्र ने दिल खोलकर आवंटन किया है. राज्य में सड़कों के निर्माण के लिए 26 हजार करोड़ का आवंटन किया गया है. इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहद खुश नजर आए हैं. बिहार के लिए बजट आवंटन पर नीतीश कुमार ने पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा-मैंने लगतार विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की है. मैंने एनडीए में भी यह बात कही है.

उन्होंने कहा-मैंने उनसे विशेष राज्य या फिर विशेष पैकेज की भी मांग की थी. उसी के बाद उन्होंने कई घोषणाएं की हैं. हम विशेष दर्जे की मांग करते रहे हैं और कई लोगों का कहना है कि यह बहुत पहले ही कर दिया जाना चाहिए था. इसलिए विशेष राज्य की जगह विशेष पैकेज बिहार की सहायता के लिए दिया गया है. अब इसकी शुरुआत हो चुकी है. 

स्पेशल स्टेटस देने से केंद्र ने किया था मना
बता दें कि एक दिन पहले ही केंद्र सरकार ने बिहार को स्पेशल स्टेटस देने से मना कर दिया था. इसके बाद नीतीश कुमार पर विपक्षी दल हमलावर हो गए थे. राष्ट्रीय जनता दल ने नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगना शुरू कर दिया था. RJD ने कहा था-बिहार को नहीं मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा!" - संसद में मोदी सरकार. नीतीश कुमार और जेडीयू वाले अब आराम से केंद्र में सत्ता का रसास्वादन करते हुए 'विशेष राज्य के दर्जे' पर ढोंग की राजनीति करते रहें! राज्यसभा में RJD सांसद मनोज झा ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था कि विशेष राज्य का दर्जा भी लेंगे और विशेष पैकेज भी.

लालू यादव ने मांगा था इस्तीफा
वहीं लालू यादव ने नीतीश के इस्तीफ की मांग करते हुए कहा था-नीतीश कुमार केंद्र और राज्य की सत्ता के लिए अपना ज़मीर, अपनी अंतरात्मा, बिहार की अस्मिता, बिहारवासियों की आकांक्षाओं और बिहार के वोटों की महत्ता को बेच चुके हैं! नीतीश कुमार तुरंत इस्तीफ़ा दें, बोला था विशेष राज्य का  दर्जा दिला देंगे! अब केंद्र ने मना कर दिया!

अब नीतीश ने कर दिया तंज
अब नीतीश कुमार ने भी स्पेशल पैकेज के बाद अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की याद दिलाई है. उन्होंने इस दौरान लालू यादव और उनकी आरजेडी सरकार पर भी तंज कर दिया. उन्होंने पूछा कि पहले रात में पटना में कोई निकलता था?. इसके बाद नीतीश ने बिहार में किए गए अपनी सरकार के विकासकार्यों का हवाला दिया.

ये भी पढ़ेंः Union Budget 2024: क्या है एंजेल टैक्स, जिसे खत्म करने का वित्त मंत्री ने किया ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़