चेन्नई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट, CSMIA और 60 अस्पतालों को बम की धमकी वाले फर्जी ईमेल मिले

Bomb Threats: चेन्नई से मुंबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट बम की धमकी के बीच उतरी. 196 यात्री सुरक्षित उतार लिए गए. 41 एयरपोर्ट पर फर्जी धमकियां मिलीं. अस्पतालों को भी निशाना बनाया गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 19, 2024, 07:45 AM IST
  • सिर्फ हवाई अड्डे और एयरलाइन ही निशाना नहीं थे
  • मुंबई के लगभग 60 अस्पतालों को बम की धमकी
चेन्नई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट, CSMIA और 60 अस्पतालों को बम की धमकी वाले फर्जी ईमेल मिले

Bomb Threats: चेन्नई से मुंबई जा रहा इंडिगो का एक विमान बम की धमकी मिलने के बाद पूरी तरह से आपात स्थिति में मंगलवार रात 10.24 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) पर उतरा.

विमान के उतरने के बाद उसे एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया, जहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के जवानों ने उसकी गहन जांच की. विमान संख्या 6ई 5149 में 196 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे.

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, 'सभी यात्री विमान से सुरक्षित उतर गए हैं. हम सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल क्षेत्र में उतारा जाएगा.'

धमकियां झूठी, नहीं पड़ा सर्विस पर असर
यह घटना उस दिन हुई जब CSMIA समेत देश भर के 41 हवाई अड्डों पर बम की धमकी वाले ईमेल आए, जिसके बाद अधिकारियों को आपातकालीन उपाय करने पड़े और जांच करनी पड़ी जो घंटों तक चली. सभी धमकियां झूठी साबित हुईं. पीटीआई ने मुंबई हवाई अड्डे के सूत्रों के हवाले से बताया कि सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ा क्योंकि धमकी स्पेसिफिक नहीं थी.

ईमेल में क्या लिखा था?
हवाई अड्डों को मिले ईमेल में लगभग एक जैसा संदेश था, 'नमस्ते, हवाई अड्डे में विस्फोटक छिपाए गए हैं. बम जल्द ही फट जाएंगे. आप सभी मर जाएंगे.' इन फर्जी धमकी भरे ईमेल के पीछे KNR नामक एक ऑनलाइन समूह का हाथ होने का संदेह है.

अस्पताल भी प्रभावित
सिर्फ हवाई अड्डे और एयरलाइन ही निशाना नहीं थे. मुंबई के लगभग 60 अस्पतालों को भी पिछले दो दिनों में उनके परिसर में बम रखे जाने के बारे में फर्जी ईमेल मिले. पुलिस के अनुसार, इसमें निजी और सरकारी दोनों अस्पताल शामिल हैं.

जसलोक अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र, एसएल रहेजा अस्पताल, सेवनहिल्स अस्पताल, भाभा अस्पताल, सेंट जॉर्ज अस्पताल, हीरानंदानी अस्पताल और केईएम अस्पताल उन अस्पतालों में शामिल थे जिन्हें ईमेल प्राप्त हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान 

ट्रेंडिंग न्यूज़