अयोध्या में CM योगी का संबोधन, भूमिपूजन को बताया भारत के निर्माण की आधार शिला

अयोध्या में तैयारियों की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन एक ऐतिहासिक और भावनात्मक क्षण होगा. ये नए भारत के निर्माण की आधरशिला को रखने का अवसर है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2020, 07:58 AM IST
    • अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन
    • भगवान राम के भव्य मंदिर की आधारशिला रखेंगे PM
    • कहा, "ये हमारे लिए ऐतिहासिक और भावनात्मक क्षण"
अयोध्या में CM योगी का संबोधन, भूमिपूजन को बताया भारत के निर्माण की आधार शिला

नई दिल्ली: बस दो दिन बाद अयोध्या में इतिहास बनने वाला है. जिस क्षण की प्रतीक्षा में दिन साल में बदल गए, साल सदियों में ढल गए और सदियां युगों में परिवर्तित हो गईं, वो पल आने वाला है. राम मंदिर के निर्माण का श्रीगणेश होने वाला है. 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमिपूजन होने वाला है. ये देश ही नहीं, दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक आयोजन है. 

'लगभग 500 वर्षों की परीक्षा के परिणाम'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "अयोध्या के साथ साथ पूरे देश और दुनिया के लिए एक ऐतिहासिक क्षण होगा, जब देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी अयोध्या में लगभग 500 वर्षों की परीक्षा के परिणाम के साथ भगवान राम के भव्य मंदिर की आधारशिला रखेंगे. ये हमारे लिए ऐतिहासिक क्षण भी है, और भावनात्मक क्षण भी है."

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं सभी श्रद्धालुओं को बधाई देता हूं. उन्होंने ये भी कहा कि "स्वाभाविक रूप से कहीं भी कोई कोताही ना बरती जाए ये हम लोगों ने तत्परता के साथ तैयारी की है. हर एक स्तर पर हर प्रकार की बातों को ध्यान में रखकर कार्यक्रम को आयोजित करने और उस कार्यक्रम में सहभागी बनने की तैयारी की जा रही है. मुख्य फोकस है कोविड-19 को ध्यान में रखकर, उसके प्रोटोकॉल को मजबूती से लागू करना."

'135 करोड़ लोगों प्रतिनिधित्व करेंगे PM मोदी'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि "प्रशासन इस बात को ही ध्यान में रखकर काम कर रहा है कि आज सायं काल से ही अयोध्या में आगमन के लिए वही लोग यहां आए जो आमंत्रित हैं. क्योंकि 135 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व आदरणीय प्रधानमंत्री जी स्वयं करेंगे."

प्रधानमंत्री मोदी 5 अगस्त को जब भूमिपूजन करेंगे तो दुनिया के करोड़ों रामभक्तों के लिए वो सबसे उल्लास और उमंग का दिन होगा. आज भूमिपूजन से पहले गणेश पूजन हुआ. भूमिपूजन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या पहुंचे. अयोध्या में योगी ने रामलला दर्शन किए, उन्होंने भूमिपूजन की तैयारियों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें: भूमि पूजन से पहले अयोध्या में CM योगी की 'राम प्रतिज्ञा'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. सीएम योगी भूमिपूजन की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं. भूमिपूजन से पहले अयोध्या में योगी ने अधिकारियों से मुलाकात की और प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले योगी ने तैयारियों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ें: निशान पूजन के बिना राम मंदिर का भूमि पूजन संभव नहीं, जानिए वजह

इसे भी पढ़ें: अफवाहों पर चोट: 5 अगस्त को किसी योजना का शिलान्यास नहीं करेंगे PM मोदी, सिर्फ पूजा

ट्रेंडिंग न्यूज़