यूपी में योगी सरकार का कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट, बोनस और DA Hike किया एक साथ

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कर्मचारियों के लिए मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता और 30 दिनों की बोनस की सोमवार को घोषणा की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 05:27 PM IST
  • योगी सरकार ने की घोषणा.
  • कर्मचारियों को दीवाली से पहले गिफ्ट.
यूपी में योगी सरकार का कर्मचारियों को बड़ा गिफ्ट, बोनस और DA Hike किया एक साथ

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने राज्य कर्मचारियों को दीवाली से पहले बड़ा गिफ्ट दिया है. सरकार ने कर्मचारियों के लिए मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता और 30 दिनों की बोनस की सोमवार को घोषणा की. सभी गैर राजपत्रित राज्य कर्मचारियों के लिए बोनस की अधिकतम सीमा 7,000 रुपये निर्धारित की गयी है.

सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की घोषणा
सीएम योगी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के जरिए भी दी. उन्होंने पोस्ट किया-उत्तर प्रदेश के उत्कर्ष में अपना योगदान कर रहे सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी निकायों, यूजीसी कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मूल वेतन के 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा.

बोनस को लेकर क्या बोले सीएम योगी
सीएम ने पोस्ट में लिखा-सभी राज्य कर्मचारियों (अराजपत्रित /कार्य प्रभारित कर्मचारियों, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों तथा दैनिक वेतन भोगी कार्मिकों को 30 दिन की परिलब्धियों के बराबर) बोनस प्रदान करने का निर्णय किया गया है जिसकी उच्चतम सीमा 7,000 रुपये है।” योगी आदित्यनाथ ने राज्य के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दीं.

ये भी पढ़ें- पंजाब में किसानों ने जबरदस्ती अधिकारी से जलवाई पराली, सोशल मीडिया ने जमकर कोसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़