फडणवीस पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें जेल भेजना चाहती थी MVA सरकार: एकनाथ शिंदे

शिंदे ने एमवीए सरकार पर आरोप लगाते हुए दावा किया कि उस समय सत्ता का दुरुपयोग किया गया था. वह सरकार बीजेपी के नेताओं को तरह-तरह के आरोप में जेल भेजना चाहती थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 26, 2023, 08:21 PM IST
  • सीएम शिंदे ने किया दावा.
  • एमवीए सरकार पर लगाए आरोप.
फडणवीस पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें जेल भेजना चाहती थी MVA सरकार: एकनाथ शिंदे

ठाणे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राज्य की पूर्ववर्ती महाविकास अघाड़ी सरकार पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं. शिंदे ने कहा है कि MVA सरकार बीजेपी नेता और राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को झूठे आरोप लगाकर जेल भेजने की योजना बना रही थी. 

दरअसल सीएम शिंदे फोन टैपिंग मामले में सीबीआई की क्लोजर रिपोर्ट स्वीकार किए जाने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह मामला एमवीए सरकार के समय का है. तब देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उस वक्त फडणवीस नेता विपक्ष थे.  

एमवीए सरकार पर लगाए आरोप
शिंदे ने एमवीए सरकार पर आरोप लगाते हुए दावा किया कि उस समय सत्ता का दुरुपयोग किया गया था. वह सरकार बीजेपी के नेताओं को तरह-तरह के आरोप में जेल भेजना चाहती थी. उस सरकरा में नवनीत राणा (इंडिपेंडेंट एमपी) और बीजेपी सांसद नारायण राणे को जेल भेजने का कदम सोची समझी रणनीति के तहत उठाया था. 

शरद पवार के बयान पर क्या कहा?
एक दिन पहले शरद पवार ने कहा था कि उनकी पार्टी में कोई विभाज नहीं है और डिप्टी सीएम अजित पवार पार्टी के नेता हैं. हालांकि बाद में शरद पवार अपने बयान से पलट गए. पवार के इस वक्तव्य पर सीएम शिंदे ने कहा कि वो (शरद पवार) पुराने नेता हैं. जिस बात पर अजित पवार राजी होते हैं उस पर शरद पवार भी राजी हो जाते हैं. सीएम शिंदे की बातों का इशारा डिप्टी अजित पवार के महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा बनने पर था. शिंदे ने पूरा भरोसा जताया कि साल 2024 में नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. 

ये भी पढ़ेंः 23 अगस्त 'नेशनल स्पेस डे', तो जानें किस नाम से जानी जाएगी चांद पर चंद्रयान-3 के उतरने की जगह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़