मंदिर के महंत पर हुई एफआईआर, जानिए क्यों भड़के ओवैसी और अमानतुल्लाह खान

गाजियाबाद के डासना में स्थित एक मंदिर के यति नरसिंहानंद सरस्वती ने इस्‍लाम धर्म और पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इस मामले में उन पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2021, 10:00 AM IST
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ महंत का वीडियो
  • महंत के खिलाफ जामिया नगर थाने में दर्ज हुई शिकायत
मंदिर के महंत पर हुई एफआईआर, जानिए क्यों भड़के ओवैसी और अमानतुल्लाह खान

नई दिल्ली: गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में महंत ने इस्‍लाम धर्म और पैगंबर मोहम्‍मद को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है. 

इस वीडियो को लेकर आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान और एआईएमआईएम अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति दर्ज कराई है.

इस मामले को लेकर दिल्ली में प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया में ओवैसी और अमानतुल्‍लाह खान ने प्रेस को संबोधित किया और उन्होंने दिल्ली पुलिस को उसकी जिम्मेदारी याद दिलाई और इस मामले में संज्ञान लेने को कहा. 

पुलिस ने स्वयं दर्ज किया मामला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने ने स्वत: संज्ञान लिया है और इस मामले को दर्ज कर लिया है. 

इस मामले में ओवैसी और अमानतुल्‍लाह खान ने पुलिस से महंत के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है कि उनके खिलाफ किस धर्म विशेष के खिलाफ नफरत फैलाने को लेकर मामला दर्ज किया जाए.

यह भी पढ़िए: बालविवाह और कैंसर को मात देने वाली पुलिस वाली साहिबा की अनूठी प्रेम कहानी

अमानतुल्‍लाह खान ने दर्ज कराई शिकायत

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को लेकर आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ जामिया नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. 

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी साझा की है. उन्होंने लिखा है, 'हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफरती कीड़े की जुबान और गर्दन दोनो काट कर इसे सख्त से सख्त सजा देनी चाहिए. लेकिन हिंदुस्तान का कानून हमें इसकी

इजाजत नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूं कि दिल्‍ली पुलिस इसका संज्ञान ले.'

इस मामले पर दिल्ली पुलिस की ओर से प्रवक्ता चिनमय बिस्वाल ने कहा है कि इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. 

पहले भी चर्चा में रहे हैं महंत

महंत यति नरसिंहानंद गाजियाबाद के डासना में स्थित उसी देवी मंदिर के महंत हैं, जहां पर 11 मार्च को मंदिर के नल से पानी पीने के कारण एक मुस्लिम बच्चे को बेरहमी से पीटा गया था और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया था. 
महंत यति नरसिंहानंद ने उस दौरान घटना को लेकर बयान दिया था कि उन्हें इस घटना को लेकर कोई अफसोस नहीं है.

यह भी पढ़िए: यूपी के हर गांव में मिलेगी तेज इंटरनेट स्पीड, सरकार देगी ब्राडबैंड कनेक्शन का तोहफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़