अनियंत्रित भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन, दिल्ली के पांच बाजार किए गए बंद

दिल्ली के लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के बाजारों को बंद किए जाने का फैसला किया गया है. सामने आया है कि इन बाजारों में कोरोना नियमों का उलंलघन हो रहा था. इसके बाद पूर्वी दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट ने 5 जुलाई की रात 10 बजे तक इन बाजारों को बंद करने का फैसला लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2021, 11:25 AM IST
  • यह प्रावधान उन दुकानों पर लागू नहीं होंगे जहां जरूरी सामान बिकते हैं
  • इस फैसले पर व्यापारी जता रहे हैं नाराजगी, कहा- फैसले पर नहीं ली राय
अनियंत्रित भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन, दिल्ली के पांच बाजार किए गए बंद

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण और धीरे-धीरे Unlock की प्रक्रिया में दिल्ली के बाजार खोले गए थे, लेकिन एक बार फिर उनके खुलने पर ग्रहण लग गया है. दरअसल, कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते दिल्ली के पांच बाजारों पर कार्रवाई की गई है और उन्हें फिर से बंद कर दिया गया है. इनमें दिल्ली के लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के बाजार शामिल हैं. 

5 जुलाई तक रहेंगे बंद
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के बाजारों को बंद किए जाने का फैसला किया गया है. सामने आया है कि इन बाजारों में कोरोना नियमों का उलंलघन हो रहा था. इसके बाद पूर्वी दिल्ली जिला मजिस्ट्रेट ने 5 जुलाई की रात 10 बजे तक इन बाजारों को बंद करने का फैसला लिया है. 

जिला मजिस्ट्रेट के अनुसार, मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर 5 जुलाई की रात 10 बजे तक COVID19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने के लिए बंद किए गए हैं.

यह भी पढ़िएः फंगस के बाद अब 5 कोरोना मरीजों में मिला ये नया वायरस, मल से आ रहा खून

इन पर लागू नहीं प्रावधान
पूर्वी दिल्ली की मजिस्ट्रेट और दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट प्राधिकरण की अध्यक्ष सोनिका सिंह ने मंगलवार को जारी आदेश में कहा है कि विकास मार्ग से लवली पब्लिक स्कूल, किशन कुंज और उसके आसपास के इलाकों जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क आदि पांच जुलाई की रात 10.00 बजे तक बंद रहेंगे. हालांकि यह प्रावधान उन दुकानों पर लागू नहीं होंगे जो जरूरी सामानों की बिक्री करती हैं.

व्यापारी जता रहे असंतोष
प्रीत विहार एसडीएम के मुताबिक, लक्ष्मी नगर बाजार में दुकानदार, और लोग कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे थे. मार्केट एसोसिएशन भी पिछले रविवार यहां कोविड के नियमों का पालन नहीं करा पाया. डीसीपी(ईस्ट) को हिदायत दी गई है कि वह आदेश का सख्ती से पालन कराएं और पूर्वी दिल्ली नगर निगम यहां का सैनिटाइजेशन करे. मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन को प्रशासन का समर्थन करने के निर्देश दिए गए हैं.

हालांकि इस फैसले पर व्यापारी नाराजगी भी जता रहे हैं. उनका कहना है कि बाजार बंद करने से पहले उनकी राय नहीं ली गई और न ही उन्हें भीड़ बढ़ने की जानकारी दी गई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़