X पर PM मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 10 करोड़+, दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता

X पर खुद प्रधानमंत्री मोदी 2,671 लोगों को फॉलो करते हैं. इसके अलावा फेसबुक पर पीएम मोदी को 49 मिलियन यानी करीब 4 करोड़ 90 लाख लोग फॉलो करते हैं.

Last Updated : Jul 14, 2024, 08:59 PM IST
  • X पर हुए 10 करोड़ फॉलोवर्स.
  • सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता.
X पर PM मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 10 करोड़+, दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फॉलोवर्स की संख्या 10 करोड़ से ज्यादा हो गई है. इसी के साथ पीएम मोदी X पर दुनियाभर में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को फॉलो करने वालों की संख्या 38.1 मिलियन करीब तीन करोड़ 81 लाख है. 

बता दें कि X पर खुद प्रधानमंत्री मोदी 2,671 लोगों को फॉलो करते हैं. इसके अलावा फेसबुक पर पीएम मोदी को 49 मिलियन यानी करीब 4 करोड़ 90 लाख लोग फॉलो करते हैं.  हालांकि फेसबुक पर पीएम मोदी किसी भी अकाउंट को फॉलो नहीं करते. वहीं नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 91.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. यानी करीब 91 करोड़ 20 लाख फॉलोवर. 

X पर दस करोड़ फॉलोवर्स की संख्या पार करने के बाद पोस्ट भी किया है. उन्होंने लिखा- 'इस जीवंत प्लेटफॉर्म पर रहना सुखद है. इस माध्यम पर बहस-चर्चा, अंतर्दृष्टि, लोगों की दुआएं, सकारात्मक आलोचनाएं अच्छी लगती हैं.'  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है- विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म (X) पर 100 मिलियन फॉलोअर्स की संख्या समाज के हर वर्ग के मध्य उनकी लोकप्रियता, विश्वसनीयता और स्वीकार्यता की एक झांकी है. निःसंदेह आपके प्रेरणादायक व्यक्तित्व और लोकनिष्ठ कार्यशैली ने कोटि-कोटि जनों की भावनाओं को स्पर्श किया है. आमजन से आपका सीधा संवाद उनके जीवन में सकारात्मक और व्यापक परिवर्तन का माध्यम बना है. अटूट जन विश्वास और अपार लोक समर्थन को व्यक्त करती इस आत्मीय पूंजी के लिए हार्दिक बधाई प्रधानमंत्री जी!

यह भी पढ़िएः Bye Election Result 2024: कौन हैं मधुपर्णा ठाकुर, जिन्होंने 25 की उम्र में रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़