ऑनलाइन जुए में जान की बाजी हारी महिला, सबकुछ गंवाने पर की आत्महत्या

ऑनलाइन जुआ खेलने के चक्कर में आपकी जिंदगी भी दांव पर लग सकती है. ताजा मामला चेन्नई का है जहां पर एक शादीशुदा महिला ने जुए में हुए नुकसान की वजह से मौत को गले लगा लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 7, 2022, 11:57 AM IST
  • ऑनलाइन कमी खेलना हो सकता है खतरनाक
  • चेन्नई की महिला ने रुपये हारने के बाद की खुदखुशी
ऑनलाइन जुए में जान की बाजी हारी महिला, सबकुछ गंवाने पर की आत्महत्या

नई दिल्ली. मौजूदा वक्त में ऑनलाइन रमी, पोकर या जुए का चलन काफी तेजी से बढ़ा है. यहां तक की टीवी पर कई सारे प्लेटफॉर्म के विज्ञापन भी आने लगे हैं. जहां पर यूर्स ऑनलाइन जुआ खेलते हैं. लेकिन ऑनलाइन जुआ खेलने के चक्कर में आपकी जिंदगी भी दांव पर लग सकती है. ताजा मामला चेन्नई का है जहां पर एक शादीशुदा महिला ने जुए में हुए नुकसान की वजह से मौत को गले लगा लिया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल चेन्नई में एक शादीशुदा महिला ने ऑनलाइन रमी में साढ़े सात लाख रुपये का सोना और 3 लाख रुपये का दांव खेला. जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा. हार के गम को बर्दाश्त ना कर पाने की वजह से महिला ने सुसाइड कर लिया.

29 साल की यह शादीशुदा महिला चेन्नई में एक प्राइवेट हेल्थकेयर कंपनी में काम करती थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चेन्नई की महिला ने लॉकडाउन में ऑनलाइन जुआ खेलना शुरू किया, शुरु में उसने कुछ पैसे भी जीते. जिसके बाद उसे इसकी लत लग गई.

महिला ने जुए में दांव पर लगाने के लिए अपनी बहनों से पैसा उधार लिया था. जिसे वह जुए में हार गई थी. महिला कर्ज का बोझ बढ़ने की वजह से डिप्रेशन में रहने लगी. बाद में इस महिला से आत्महत्या कर ली.

किस्मत का खेल है जुआ

अपनी किस्मत आजमाने और कुरंत पैसा कमाने की चाह में कई लोग जुए का सहरा लेते हैं. जुए को किस्मत का खेल कहा जाता है. लोग जुए में पैसा जीतते हैं. लेकिन अक्सर देखने को मिलता है कि लोग जुए में अपना सबकुछ गवां बैठते हैं. 

यह भी पढ़ें: खत्म होगी इस्लामिक देशों पर तेल की निर्भरता! बिहार में मिला पेट्रोलियम भंडार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़