Punjab: जालंधर में हमलावरों ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल को गोलियों से भूना, मौत

पंजाब के जालंधर जिले में सोमवार शाम कुछ अज्ञात हमलावरों ने कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह घटना उस समय हुई जब शाहकोट के मल्लियां कलां गांव में कबड्डी प्रतियोगिता चल रही थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 14, 2022, 10:43 PM IST
  • अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम
  • कबड्डी की दुनिया में किया था राज
Punjab: जालंधर में हमलावरों ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल को गोलियों से भूना, मौत

नई दिल्लीः पंजाब के जालंधर जिले में सोमवार शाम कुछ अज्ञात हमलावरों ने कबड्डी खिलाड़ी संदीप नांगल की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने यह जानकारी दी. यह घटना उस समय हुई जब शाहकोट के मल्लियां कलां गांव में कबड्डी प्रतियोगिता चल रही थी. जालंधर (ग्रामीण) के पुलिस उपाधीक्षक (नकोदर) लखविंदर सिंह ने कबड्डी खिलाड‍़ी की हत्या की पुष्टि की है. 

पुलिस को शक है कि कबड्डी खिलाड़ी को आठ से दस गोलियां मारी गईं. पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है.

अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टूर्नामेंट के दौरान अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह नंगल अपने कुछ दोस्तों को छोड़ने के लिए गए थे, जहां मौका पाते ही कुछ हथियारबंद अज्ञात बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. जिससे वे बुरी तरह घायल हो गये और अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

कबड्डी की दुनिया में किया था राज
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदीप नांगल ने एक दशक से भी ज्यादा समय तक कबड्डी की दुनिया पर राज किया था. उन्होंने पंजाब के अलावा कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन में भी अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया था. 

संदीप नांगल ने हाल के दिनों में अपनी जीत के कारण लोकप्रियता हासिल की थी. एथलेटिक टैलेंट और कबड्डी में विशेषज्ञता की वजह से उन्हें कभी-कभी डायमंड प्रतिभागी भी कहा जाता था. अपनी मृत्यु से पहले संदीप एक कबड्डी महासंघ का प्रबंधन देख रहे थे.

प्रशंसक कहते थे ग्लेडिएटर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी के रूप में संदीप स्टॉपर पॉजिशन में खेले. वह कबड्डी खेलते हुए ही बड़े हुए थे. उन्होंने स्टेट लेवल मैच खेलकर अपने करियर की शुरुआत की थी. उनके प्रशंसक उनको ग्लेडिएटर कहा करते थे. 

अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि हमला करने वाले लोग कौन थे और किस वजह से अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी को निशाना बनाया गया. बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

यह भी पढ़िएः यूपी-उत्तराखंड में सीएम चुनने के लिए अमित शाह-राजनाथ सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़