कोरोना ने छीनी शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे की जिंदगी, दिल्ली में हुआ निधन

शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू की देर शाम फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 10:20 PM IST
  • भगत सिंह के भतीजे का निधन
  • पंजाब के मुख्यमंत्री ने जताया शोक
कोरोना ने छीनी शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे की जिंदगी, दिल्ली में हुआ निधन

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी लगातार भयावह होती जा रही है. अस्पतालों में मरने वालों की संख्या घट नहीं रही है. कोरोना की दूसरी लहर लगातार लोगों की जिंदगी निगल रही है. इस बीच राजधानी दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भगत सिंह के भतीजे का निधन हो गया.

भगत सिंह के भतीजे का निधन

शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू की देर शाम फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया. अभय सिंह संधु सरदार कुलबीर सिंह के बेटे थे जो शहीदे आजम भगत संघ के छोटे भाई थे. फोर्टिस अस्पताल की एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक अभय सिंह संधू की मौत करोना की वजह से हुई.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू के लंबी बीमारी के बाद निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. उनके इलाज में हुए खर्च को हम वहन करेंगे. वाहेगुरु उन्हें शांति प्रदान करे.

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग की भविष्यवाणी, गुजरात समेत कई राज्यों में 'तौकते' तूफान मचाएगा तबाही

चलाई थी भगत सिंह से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक करने की मुहिम

गौरतलब है कि अभय संधू भगत सिंह के छोटे भाई सरदार कुलबीर सिंह के बेटे हैं. अभय ने भी अपने पित की तरह राष्ट्रीय अभिलेखागार में रखी फाइलों में रखी फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग की थी. मगर हमेशा उनके हाथ निराशा ही लगी. शहीद भगत सिंह से जुड़ी फाइलों को गोपनीय ही रखा गया. उन्होंने ये भी कहा था कि उनके परिवार पर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा नजर रखी जाती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़