Terrorist in Jammu Kashmir: मुठभेड़ में दो जवान घायल, घेरे में आतंकी

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादियों पर सुरक्षाबलों ने कड़ी कार्रवाई की है. पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में आतंकियों को जवानों ने घेर लिया है और गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 15, 2020, 12:14 PM IST
    • दोनों ओर से जारी गोलीबारी
    • सुरक्षाबलों ने सुबह शुरू किया एनकाउंटर
    • आतंकियों पर सेना का शिकंजा
Terrorist in Jammu Kashmir: मुठभेड़ में दो जवान घायल, घेरे में आतंकी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में पुलिस और सेना के जवान आतंकवादियों (Terrorists) पर करारा प्रहार कर रहे हैं. पुलवामा (Pulwama) जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को घेर लिया है और गोलीबारी में दो जवानों के घायल होने की खबर है. पुलवामा जिले काकापोरा (Kakapora) इलाके में स्थित मरवाल गांव में मंगलवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों (Security forces) के बीच गोलीबारी हुई.

एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. मुठभेड़ में 500 आरआर के 2 जवान जख्मी हो गए हैं.

आतंकियों ने की सुरक्षाबलों पर फायरिंग

उल्लेखनीय है कि 50 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके को सील करके तलाशी अभियान चलाया है. पुलिस के संबंधित अधिकारी ने बताया कि जिस जगह पर उनके छिपे होने की सूचना मिली थी, वहां सुरक्षाबलों की टीम के पहुंचते ही आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. समाचार मिलने तक आतंकी चारों तरफ से घिर चुके हैं और उनके भागने के सभी रास्ते बंद हैं.

क्लिक करें- Jammu Kashmir: पुलवामा में चल रही है आतंकियों से मुठभेड़

दोनों ओर से जारी गोलीबारी

आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस बल से सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने गोली बरसानी शुरू कर दी. इसके बाद दोनों ओर से फायरिंग जारी है. इलाके में 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है.

सुरक्षाबलों ने सुबह शुरू किया एनकाउंटर

आपको बता दें कि खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर रविवार की दोपहर से आतंकियों को जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया था. मरवाल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की विशेष सूचना सुरक्षा बलों को हासिल हुई थी. जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की टीम ने सर्च ऑपरेशन की शुरुआत कर दी.

आतंकियों पर सेना का शिकंजा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में अंसार गजवा-तुल-हिंद (HGH) के एक समर्थक को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि उसका नाम आदिल अहमद हजाम है और वह त्राल का रहने वाला है. वह आतंकियों को छुपने का सुरक्षित ठिकाना और राशन उपलब्ध कराता था.

ट्रेंडिंग न्यूज़