खालिस्तान समर्थित 1200 अकाउंट ब्लॉक करे Twitter, मोदी सरकार ने भेजी नई लिस्ट

ताजा समाचार के मुताबिक केंद्रीय आइटी मंत्रालय ने ट्विटर को खालिस्तान समर्थक अकाउंट बंद करने की एक और सूची सौंपी है. ताजी लिस्ट में 1200 ट्विटर अकाउंट शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2021, 08:03 PM IST
  • 1200 ट्विटर अकाउंट बंद करने का निर्देश
  • ट्विटर के माध्यम से भड़काने की साजिश
खालिस्तान समर्थित 1200 अकाउंट ब्लॉक करे Twitter, मोदी सरकार ने भेजी नई लिस्ट

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को ऐसे तत्व समर्थन दे रहे हैं जिन पर देश की एकता खंडित करने जैसे संगीन आरोप हैं. खालिस्तान और पाकिस्तान समर्थक ये तत्व लगातार हिंसा और आगजनी को उकसा रहे हैं. केंद्र सरकार इनके खिलाफ एक्शन मोड में है. ताजा समाचार के मुताबिक केंद्रीय आइटी मंत्रालय ने ट्विटर को खालिस्तान समर्थक अकाउंट बंद करने की एक और सूची सौंपी है. ताजी लिस्ट में 1200 ट्विटर अकाउंट शामिल हैं. 

1200 ट्विटर अकाउंट बंद करने का निर्देश 

आपको बता दें कि केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 4 फरवरी, 2021 को ट्विटर के साथ 1178 ट्विटर अकाउंट की लिस्ट माइक्रोब्लॉगिंग साइट कंपनी Twitter के साथ साझा की थी. इन अकाउंट्स को सुरक्षा एजेंसियों ने खालिस्तान समर्थकों, पाकिस्तान से समर्थित और विदेश से ऑपरेट होने वाले हैंडल्स के तौर पर चिन्हित किया था. सरकार ने ट्विटर से इन हैंडल्स को हटाने को कहा था. 

ये भी पढ़ें- Imran Khan के नये पाकिस्तान का चेहरा बेनकाब, हिंदुओं पर बर्बर अत्याचार का नया खुलासा

ट्विटर के माध्यम से भड़काने की साजिश

उल्लेखनीय है कि कई बार ऐसा हुआ है जिसमें ट्विटर और सोशल मीडिया का सहारा लेकर देश विरोधी ताकतें भारत के खिलाफ साजिश करने लगती हैं. किसान आंदोलन में भी यही देखा गया है. लाल किले पर हुई हिंसा और उपद्रम में कई हिंदुस्तान विरोधी ताकतों की साजिश का खुलासा हुआ है. सरकार ने मुताबिक इन अकाउंट्स में से बहुत से अकाउंट्स ऑटोमेटेड बॉट्स थे जो आंदोलन से जुड़ी भ्रामक और भड़काऊ सामग्री तेजी से फैला रहे थे. हालांकि, सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि ट्विटर ने अभी तक इस आदेश का पालन नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- संसद में बोले राजनाथ, 'मार्च तक भारत को मिलेंगे 17 और राफेल'

किसान आंदोलन की आड़ में भारत में दंगा व अशांति फैलाने के उद्देश्य से विदेश से लगातार ट्वीट किए जा रहे हैं. इनमें सैकड़ों ट्वीट पाकिस्तान व खालिस्तान समर्थक हैंडल से किए जा रहे हैं. सरकार पहले भी 257 ट्विटर अकाउंट को बंद करने को कह चुकी है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़