Weather Update: दिल्ली-यूपी और बिहार में मौसम ने ली करवट, उत्तराखंड-हिमाचल में बारिश से हाल बेहाल

Today Weather Update: राजस्थान में बारिश ने तबाही मचाई हुई है. आने वाले दिनों में भी यह बारिश कम होती नजर नहीं आ रही है. मौसम मविभाग ने प्रदेश के पर्वी हिस्से में अगले 5 दिनों तक भारी वर्षा की आशंका जताई है.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 11, 2024, 06:50 AM IST
  • राजस्थान में बारिश ने मचाई तबाही
  • उत्तराखंड नेम बारिश से हाल बेहाल
Weather Update: दिल्ली-यूपी और बिहार में मौसम ने ली करवट, उत्तराखंड-हिमाचल में बारिश से हाल बेहाल

नई दिल्ली: Today Weather Update: दिल्ली NCR और यूपी-बिहार समेत देश के कई हिस्सों में मौसम ने करवट बदल ली है. दिल्ली में बारिश के कारण लोगों को गर्मी और उमस से काफी राहत मिली है. वहीं उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से हाल बेहाल हैं. चलिए जानते हैं कि आज बुधवार 11 सितंबर 2024 को देशभर में कैसा मौसम रहने वाला है. 

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी 
दिल्ली में अब फिर बारिश का दौर शुरु हो चुका है. बीते कुछ दिनों से राजधानी में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है, जिसके चलते दिल्ली के तापमान में काफी गिरावट देखी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों तक राजधानी में बारिश ही रहने वाली है. दिल्ली में आज ( बुधवार 11 सितंबर 2024) अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने वाला है. 

राजस्थान में बारिश ने मचाई तबाही 
राजस्थान में बारिश ने तबाही मचाई हुई है. आने वाले दिनों में भी यह बारिश कम होती नजर नहीं आ रही है. मौसम मविभाग ने प्रदेश के पर्वी हिस्से में अगले 5 दिनों तक भारी वर्षा की आशंका जताई है. वहीं बंगाल की खाड़ी में बने अवदाब के चलते जयपुर, भरतपर, कोचा, उदयपुर संभाग और अजमेर में बारिश की संभावना है. 

उत्तराखंड में जारी येलो अलर्ट 
उत्तराखंड में लोगों को अभी भी बारिश से राहत नहीं मिली है. मौसम विभाग ने प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जिलों में भारी बरसात होने की संभावनी जताई है. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 12-13 सितंबर के बीच चमोली जिले मे भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा रुद्रप्रयाग र उत्तरकाशी में भी भारी बारिश हो सकती है.  

ये भी पढ़ें- Bahraich Operation Bhediya: खून का प्यासा भेड़िया पिंजरे में कैद, देखें- Video

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़