Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश से सुहावना रहेगा मौसम, उत्तराखंड में लैंड स्लाइड का खतरा

Weather Update: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और देहरादून समेत प्रदेश के 13 जिलों में हल्की से मध्य बारिश हो सकती है. वहीं कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Sep 9, 2024, 06:33 AM IST
  • दिल्ली NCR में सुहावना रहेगा मौसम
  • उत्तराखंड में लैंड स्लाइड का खतरा
Weather Update: दिल्ली में हल्की बारिश से सुहावना रहेगा मौसम, उत्तराखंड में लैंड स्लाइड का खतरा

नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली-NCR में आज सोमवार 9 सितंबर 2024 को हल्की बारिश के कारण मौसम सुहावना रहने वाला है. राजधानी का अधिकतम तापमान आज 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं मुंबई, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में भी मूसलाधार बरसात हो सकती है. इसके अलावा बारिश के कारण उत्तराखंड और हिमाचंल प्रेदश में भूस्खलन का खतरा बताया गया है. 

यूपी में गरजेंगे बादल 
उत्तर प्रदेश में आज सोमवार 9 सितंबर 2024 को कई इलाकों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 10 सितंबर 2024 को पश्चिम यूपी के कुछ इलाकों और पूर्वी यूपी में कई क्षेत्रों पर बादल गरजने के साथ ही बारिश भी होगी. वहीं पूर्वी यूपी में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा 11-12 सितंबर 2024 को भी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. 

उत्तराखंड में भूस्खलन  का खतरा 
मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. बता दें कि पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और देहरादून समेत प्रदेश के 13 जिलों में हल्की से मध्य बारिश हो सकती है. वहीं कई जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है. बारिश के कारण कई जगहों पर लैंड स्लाइड का खतरा भी बना हुआ है. मौसम विभाग ने  उधम सिंह नगर, चंपावत, नैनीताल, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल, हरिद्वार और पिथौरागढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

हिमाचल में झामाझम बरसेंगे मेघ 
मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल के कई जिलों में आज ( 9 सितंबर 2024) को झमाझम बारिश हो सकती है. ऐसे में भूस्खलन का खतराबढ़ सकता है. वहीं मंडी, चंबा, सिरमौर, कुल्लू और शिमला के लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा पंजाब के लुधियाना, जालंधर, अमृतसर और पटियाला समेत इसके आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.  

यह भी पढ़िएः Kanhaiya Mittal: कन्हैया मित्तल थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन, BJP से इस कारण चल रहे नाराज!  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़