लॉरेंस बिश्नोई की 'हिट-लिस्ट' में कौन-कौन है? NIA ने किया इन नामों का खुलासा

Who are on Lawrence Bishnois hit-list: खान 1998 में एक काले हिरण की हत्या में अपनी भूमिका के कारण बिश्नोई के रडार पर आ गए थे. बिश्नोई समुदाय में इस काले हिरण को पवित्र माना जाता है. लॉरेंस बिश्नोई ने खान के मुंबई स्थित घर की रेकी करने के लिए संपत नेहरा नामक एक गैंगस्टर को भेजा था.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 14, 2024, 08:07 PM IST
  • सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई के मेन टारगेट
  • खान 1998 में एक काले हिरण की हत्या में शामिल
लॉरेंस बिश्नोई की 'हिट-लिस्ट' में कौन-कौन है? NIA ने किया इन नामों का खुलासा

Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी की हत्या ने खूंखार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को फिर से चर्चा में ला दिया है. गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बताया कि उसने एक हिट-लिस्ट तैयार की थी. इंडिया टुडे को मिले एनआईए के एक दस्तावेज के अनुसार, अभिनेता सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई के मेन टारगेट हैं. हालांकि, ZEEभारत में किए गए दावों की पुष्टि नहीं करता है.

खान 1998 में एक काले हिरण की हत्या में अपनी भूमिका के कारण बिश्नोई के रडार पर आ गए थे. बिश्नोई समुदाय में इस काले हिरण को पवित्र माना जाता है. लॉरेंस बिश्नोई ने खान के मुंबई स्थित घर की रेकी करने के लिए संपत नेहरा नामक एक गैंगस्टर को भेजा था. हालांकि, नेहरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, इस साल की शुरुआत में एक ग्रुप ने खान के घर के बाहर गोलीबारी की थी.

इस गिरोह ने ही गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या भी जिम्मेदारी ली थी. रिपोर्ट में दावा किया गया कि मूसे वाला के मैनेजर शगनप्रीत सिंह भी हिट लिस्ट में हैं क्योंकि उन्होंने बिश्नोई के करीबी सहयोगी विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों को शरण दी थी.

गैंगस्टर गौरव पडियाल के सहयोगी मनदीप धारीवाल ने विक्की मिड्दुखेड़ा के हत्यारों की मदद की थी. फिलीपींस में उसकी हत्या कर दी गई. गैंगस्टर कौशल चौधरी भी हिट लिस्ट में है. वह लॉरेंस बिश्नोई के प्रतिद्वंद्वी बंबीहा गैंग का है. उसका साथी अमित डागर मिड्डूखेड़ा की हत्या में शामिल था. वह भी हिट लिस्ट में है.

रिपोर्ट के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का 11 राज्यों में 700 शूटरों का बड़ा नेटवर्क फैला हुआ है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या
बाबा सिद्दीकी की उनके मुंबई स्थित कार्यालय के बाहर तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. लॉरेंस बिश्नोई के एक सहयोगी ने बाद में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर दावा किया कि हत्या के पीछे इस गिरोह का हाथ है.

पोस्ट के मुताबिक, बाबा सिद्दीकी की हत्या सलमान खान से संबंधों के कारण की गई. सिद्दीकी का बेटा जीशान भी गिरोह के निशाने पर था.

ये भी पढ़ें- Viral Video: रावण दहन है या परमाणु परीक्षण? दशहरा के ये वीडियो देख रह जाएंगे दंग!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़