Lalu's Health: 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं Lalu Yadav, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को पहले से किडनी की समस्या है और उनका इलाज भी रांची रिम्स (RIMS)  में चल रहा है. लालू की मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2020, 07:20 PM IST
  • 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव
  • पहले से किडनी की बीमारी से परेशान
  • दिसम्बर 2017 से जेल में हैं लालू यादव
Lalu's Health: 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं Lalu Yadav, मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

रांची: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Ex CM Lalu Yadav) की तबीयत ठीक नहीं हो रही है. वे इस समय रांची जेल (Ranchi Jail) में बन्द हैं और चारा घोटाले की सजा काट रहे हैं. हाल ही में उनकी मेडिकल रिपोर्ट (Lalu's Medical Report) में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. डॉक्टरों के मुताबिक लालू यादव (Lalu Yadav) इस समय अलग अलग तरह की 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं.

पहले से किडनी की बीमारी से परेशान

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख (RJD Chief) और पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को पहले से किडनी की समस्या है और उनका इलाज भी रांची रिम्स (RIMS)  में चल रहा है. लालू यादव का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद द्वारा जारी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार उनकी किडनी फोर्थ स्टेज यानी लास्ट स्टेज में है. उन्हें कभी भी डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है.

क्लिक करें-  Rahul Gandhi के पैदल मार्च को किसानों ने बताया सियासी हथकंडा

16 बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव

लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि वे पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, ह्रदय रोग, किडनी की बीमारी, किडनी में स्टोन, तनाव, थैलीसीमिया, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, ब्रेन से सम्बंधित बीमारी, कमज़ोर इम्युनिटी, दाहिने कंधे की हड्डी में दिक्कत, पैर की हड्डी की समस्या, आँख में दिक्कत, POST AVR 2014 ( ह्रदय से सम्बंधित ) जैसी समस्याओं से ग्रसित हैं.  

दिसम्बर 2017 से जेल में हैं लालू यादव

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव को 23 दिसंबर 2017 को जेल भेजा गया था. सजा काट रहे लालू यादव को जेल में तीन साल पूरे हो गए हैं. वे पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज करा रहे हैं.

गौरतलब है कि जेल से 6 सितम्बर 2018 को इलाज के लिए रिम्स में शिफ्ट किया गया था और तब से लेकर वह लगातार रिम्स में इलाज करा रहे हैं. लालू को सबसे पहले रिम्स  के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़