Mamata Vs Owaisi: बंगाल में ओवैसी की एंट्री से क्यों डर गईं दीदी?

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर पैसे लेकर वोट बंटवाने के आरोप लगाया तो, सियासी घमासान छिड़ गया. ओवैसी ने ममता बनर्जी की बात का जवाब देते हुए कहा कि मुझे पैसे देकर खरीदने वाला कोई पैदा नहीं हुआ है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2020, 06:55 PM IST
  • बंगाल की लड़ाई हैदराबाद तक आई!
  • ममता बनर्जी को ओवैसी का जवाब
  • 'कोई मुझे पैसे देकर नहीं खरीद सकता'
Mamata Vs Owaisi: बंगाल में ओवैसी की एंट्री से क्यों डर गईं दीदी?

नई दिल्ली: अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के चुनाव लड़ने के इरादे के बाद से ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और ओवैसी के बीच बयानबाजी तेज हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और एआईएमएईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बीच वार-पलटवार तेज होता जा रहा है. जब से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी के उतरने की खबर आई है, टीएमसी और AIMIM में टकराव बढ़ता जा रहा है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया कि बीजेपी और ओवैसी के बीच मिलीभगत है. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि BJP हैदराबाद की पार्टी को पैसे देकर अल्पसंख्यक वोट बंटवा रही है.

BJP पर बौखलाई 'दीदी' का आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को उनकी सत्ता जाने का डर सताने लगा है. दीदी और ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है. दरअसल ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने ओवैसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कि "अब हैदराबाद से एक पार्टी को लेकर आ गए हैं. हैदराबाद की इस पार्टी को बीजेपी बोल रही है कि तुम हिंदुओं के इलाके में जाकर खूब गाली दो जिससे हिंदुओं का वोट हमें मिले और मुसलमानों के इलाके में जाकर खूब मीठी बातें बोलो जिससे मुस्लिम वोट तुम्हें मिले."

इसे भी पढ़ें- Mamata दीदी के घर में पड़ी फूट, शुवेंदु अधिकारी ने TMC को कहा अलविदा

ओवैसी ने किया ममता पर पलटवार

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के इसी आरोप ने ओवैसी ने बड़ा पलटवार किया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का जवाब दिया है. असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा है कि "कोई मुझे पैसे देकर नहीं खरीद सकता. मुझे खरीदने वाला दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ. ममता बनर्जी को अच्छे मुसलमान से पाला नहीं पड़ा है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बौखलाहट की शिकार हो गई हैं."

'हैदराबाद मॉडल' से बंगाल विजय?

बंगाल में ओवैसी की एंट्री
              vs
ओवैसी से डर गईं दीदी?

बिहार विधानसभा चुनाव और ग्रेटर हैदराबाद नगर निगर चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद अब AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की नजर पश्चिम बंगाल पर है. ओवैसी का हाई जोश देख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) खौफ में हैं. क्योंकि उन्हें लगता है की बंगाल में मुस्लिम वोटों पर हक सिर्फ उन्हीं का है.

इसे भी पढ़ें- Mamata दीदी को सता रहा है सत्ता छिनने का डर

ममता (Mamata Banerjee) को डर है की  जिस तरह से बिहार में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM ने मुस्लिम बहुल सीटों पर शानदार प्रदर्शन किया. यही वो पश्चिम बंगाल में दोहरा ना दें. पश्चिम बंगाल में विधान सभा की कुल 294 सीटें हैं. जिसमें से 60 से 80 सीट मुस्लिम बहुल है. जनसंख्या की बात करें तो पश्चिम बंगाल में तकरीबन 30% मुस्लिम वोटर हैं. नंबर्स की बात करें तो 2 करोड़ 47 लाख की संख्या होती है. इन्हीं वोटरों पर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की नजर है.

इसे भी पढ़ें- Mamata Banerjee के TMC में छिड़ गई जंग, तो क्या 'दीदी' से छिनने वाला है बंगाल?

2011 के विधानसभ चुनाव से पहले तक ये वोट वामपंथी दलों और कांग्रेस में बंटता था, लेकिन अब इस पर TMC का एकाधिकार है. AIMIM की नजर इन्हीं वोटरों पर है. पश्चिम बंगाल में लड़ाई दिलचस्प हो रही है. अब तक TMC, BJP, कांग्रेस और वामपंथी दलों त्रिकोणीय मुकाबला बना रही थी. अगर AIMIM पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ती है और बिहार की तरह ही प्रदर्शन करती है तो 2021 में होने वाला चुनाव दिलचस्प हो सकता है.

इसे भी पढ़ें- West Bengal Election से पहले ममता 'दीदी' को लगा तगड़ा झटका, जानिए कैसे?

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़