IND vs AUS: रोहित शर्मा की आड़ में दब गई युवा खिलाड़ी की उपलब्धि, ऑस्ट्रेलिया को किया था चारों खाने चित

India vs Australia Nagpur T20: मोहाली में हुए पहले मैच में भी पटेल ने एक अद्भुत चमत्कार दिखाया था. उस मैच में पटेल ने कुल 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2022, 06:45 PM IST
  • मुझे बता था बल्लेबाज कहां मारेगा- अक्षर
  • अक्षर पर जडेजा की कमी पूरी करने का जिम्मा
IND vs AUS: रोहित शर्मा की आड़ में दब गई युवा खिलाड़ी की उपलब्धि, ऑस्ट्रेलिया को किया था चारों खाने चित

India vs Australia Nagpur T20: भारत आस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी20 सीरीज में पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में टीम इंडिया की वापसी काबिले तारीफ रही. भारत के कप्तान रोहित शर्मा की 20 गेंदों में 46 रनों की नाबाद पारी के अलावा, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. 

अक्षर पटेल ने की करिश्माई गेंदबाजी

अक्षर पटेल ने अपनी चमत्कारी गेंदबाजी की बदौलत भारत की जीत राह प्रशस्त की. पटेल ने अपने दो ओवर में केवल 13 रन दिए, जिसमें एक ओवर पॉवरप्ले के दौरान फेंका था. अक्षर पटेल ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी के सहारे आसट्रेलियाई बल्लेबाज टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवैल को चारों खाने चित कर दिया. साथ ही अगले बल्लेबाज मैथ्यू वेड को लगातार चार गेंदे डॉट कराकर मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया. 

मुझे बता था बल्लेबाज कहां मारेगा- अक्षर

अक्षर पटेल ने टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का बीसीसीआई द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हम काफी देर से ड्रेसिंग रूम में इंतजार कर रहे थे,लेकिन फिर भी हम योजनाओं पर चर्चा कर रहे थे और खेल के बारे में बात कर रहे थे कि मैच सिर्फ 8 ओवर का है, उसी में टीम को कुछ अलग करनामा करके दिखाना होगा."

पटेल ने अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में बताया कि जब मैच को आठ ओवरों के लिए कर दिया गया तो, "मैं गेंद को सरल रखने की कोशिश कर रहा था, मैं यह नहीं सोचता कि बल्लेबाज मुझे कहां मारने की कोशिश करेगा, इसलिए एक गेंदबाज के रूप में मेरे लिए अपनी लाइन और लेंथ के साथ-साथ अपनी योजना पर टिके रहना बहुत महत्वपूर्ण था."

अक्षर पर जडेजा की कमी पूरी करने का जिम्मा

उल्लेखनीय है कि चोटिल रवींद्र जडेजा के बदले टीम में अक्षर पटेल को जगह दी गई है. भारतीय टीम में आने के बाद पटेल आस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैचों में अपने गेंदबाजी स्पेल से काफी अच्छा प्रभाव डाल रहे हैं. मोहाली में हुए पहले मैच में भी पटेल ने एक अद्भुत चमत्कार दिखाया था. उस मैच में पटेल ने कुल 17 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

पटेल ने आगे बताया कि, "हम बैठक में बात करते रहते हैं और आगे की प्लानिंग करते हैं. मैंने मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मैच खेला है, जहां मैंने परिस्थितियों को भाप लिया था और जानता था कि किस प्रकार की गेंदें अच्छा काम करेंगी. इससे पहले कि मैं उस दिन अपनी पहली गेंद फेंकता, यह तथ्य कि हमने पहले बल्लेबाजी की है, और हम जानते थे कि पिच कैसा व्यवहार करती है, गेंदबाजों के लिए कोई वास्तविक मदद नहीं है."

शुक्रवार के मैच में जीत के साथ भारत तीन मैचों की सीरीज में अब 1-1 की बराबरी पर है. जिसमें अंतिम मैच रविवार को हैदराबाद में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा. अब देखने वाली बात होगी की क्या भारत ऐसे ही अपनी सानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए आस्ट्रेलियाई टीम को धूल चटा पाएगा.

ये भी पढ़ें- किसकी वजह से आसानी से छक्के जड़ते हैं दिनेश कार्तिक, इन दिग्गज खिलाड़ियों को दिया श्रेय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़