Asia Cup India Squad: हार्दिक पांड्या पर गिरी गाज! इस खिलाड़ी को मिलने जा रही टीम में अहम जिम्मेदारी

Asia Cup India Squad: एशिया कप के लिए आज भारतीय टीम का चयन होना है. इसके लिए चयन समिति की बैठक हो रही है. इसमें खास तौर पर इंडियन क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भी बुलाया गया है. इससे पहले तक टीम के को सेलेक्शन मीटिंग में शामिल नहीं होते थे. वहीं सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि एशिया कप के लिए जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के उपकप्तान हो सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2023, 12:40 PM IST
  • बुमराह कर रहे आयरलैंड में कप्तानी
  • हार्दिक से सीनियर हैं जसप्रीत बुमराह
Asia Cup India Squad: हार्दिक पांड्या पर गिरी गाज! इस खिलाड़ी को मिलने जा रही टीम में अहम जिम्मेदारी

नई दिल्लीः Asia Cup India Squad: एशिया कप के लिए आज भारतीय टीम का चयन होना है. इसके लिए चयन समिति की बैठक हो रही है. इसमें खास तौर पर इंडियन क्रिकेट टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भी बुलाया गया है. इससे पहले तक टीम के को सेलेक्शन मीटिंग में शामिल नहीं होते थे. वहीं सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि एशिया कप के लिए जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के उपकप्तान हो सकते हैं. 

हार्दिक पांड्या को छोड़ना पड़ेगा पद?
सूत्रों का कहना है कि सेलेक्शन मीटिंग में जय शाह, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर मौजूद हैं. एशिया कप के लिए जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान दी जा सकती है. इसका मतलब है कि मौजूदा उपकप्तान हार्दिक पांड्या को इस पद से हटना पड़ेगा. 

बुमराह कर रहे आयरलैंड में कप्तानी
जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद वापसी की है. वह टी20 सीरीज खेलने गई आयरलैंड टीम के कप्तान हैं और वहां भारत सीरीज में 2-0 से आगे है. वहीं इससे पहले हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी. इसमें भारत को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

हार्दिक से सीनियर हैं जसप्रीत बुमराह 
वहीं अनुभव के मामले में भी जसप्रीत बुमराह, हार्दिक से सीनियर हैं. इसलिए पहले भी अटकलें लगाई जा रही थी कि एशिया कप के लिए उनको भारत की उपकप्तानी दी जा सकती है. बता दें कि जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारत ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच भी खेला था. हालांकि उसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था. साथ ही दक्षिण अफ्रीका के वनडे दौरे के दौरान भी बुमराह को हार्दिक से पहले टीम का उप कप्तान बनाया गया था.

बता दें कि 30 अगस्त से 17 सितंबर तक एशिया कप का आयोजन होना है. इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप भी होना है. ऐसे में चयनकर्ता एशिया कप के लिए ऐसी टीम उतारना चाहेंगे जो वर्ल्ड कप के लिए भी मुफीद रहे और तैयारियों को अंतिम रूप दे.

यह भी पढ़िएः IND vs IRE: इस खिलाड़ी ने रन कूटकर टीम को दिलाई जीत, एशिया कप के लिए भी ठोका दावा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़