West Bengal Election 2021: क्रिकेटर अशोक डिंडा को BJP ने दिया टिकट, मोयना से लड़ेंगे चुनाव

भाजपा ने पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा को मैदान में उतारा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2021, 07:07 PM IST
  • भाजपा ने पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा को मैदान में उतारा
  • मोयना विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव
West Bengal Election 2021: क्रिकेटर अशोक डिंडा को BJP ने दिया टिकट, मोयना से लड़ेंगे चुनाव

कोलकाता: भाजपा ने बंगाल चुनाव के लिये अपनी पहली सूची जारी कर दी है. भाजपा ने पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा (Ashok Dinda) को मैदान में उतारा है. डिंडा बंगाल की मोयना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. एक तरफ मनोज तिवारी तृणमूल कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा मोयना से चुनाव मैदान में होंगे. 

मोयना से लड़ेंगे चुनाव

आपको बता दें कि बंगाल में चुनाव प्रचार चरम पर हैं. इस बार चुनावी मैदान में बड़े बड़े चर्चित नाम भी सामने आ रहे हैं. एक तरफ भाजपा सौरव गांगुली पर दांव लगाने की जुगत में हैं तो वहीं दूसरी तरफ अन्य क्रिकेटरों को भी पार्टी चुनाव लड़ा रही है. पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा  (Ashok Dinda) को भाजपा ने अपनी पहली सूची में जगह दी है. 

गौरतलब है कि बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. कुल 57 सीटों के लिए उम्मीदवर घोषित किए गए. नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को ममता बनर्जी के खिलाफ टिकट दिया गया है. 

हाल ही में लिया था संन्यास

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. हाल ही में अशोक डिंडा ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया था. अशोक डिंडा ने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे मैच और 9 टी-20 मैच खेले थे. वनडे मैचों में उनके खाते में 12 विकेट और टी-20 में 17 विकेट हाथ लगे थे. 

ये भी पढ़ें- क्रिकेट की पिच पर नहीं मिले मौके, क्या सियासी रण में टिक पायेंगे मनोज तिवारी?

मनोज तिवारी भी TMC से लड़ रहे हैं चुनाव

आपको बता दें कि  पूर्व क्रिकेट ऑलराउंडर मनोज तिवारी ने कुछ दिन पहले तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. अब TMC ने उन्हें शिवपुर से विधानसभा चुनाव का टिकट भी दे दिया है. क्रिकेट की पिच पर कुछ खास कमाल न कर पाने के बाद अब देखना होगा कि मनोज तिवारी राजनीति की पिच पर कितनी सफलता हासिल कर पाते हैं.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़