IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है टीम इंडिया का यह गेंदबाज, सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का एक बड़ा बयान सामने आया है. ख्वाजा का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में भारतीय स्पिन आक्रमण का सामना करना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी कठिन चुनौती होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 04:59 PM IST
  • डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे उस्मान ख्वाजा
  • 'काफी हुनरमंद खिलाड़ी हैं रविचंद्रन अश्विन'
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है टीम इंडिया का यह गेंदबाज, सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान

नई दिल्लीः भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का एक बड़ा बयान सामने आया है. ख्वाजा का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन की अगुवाई में भारतीय स्पिन आक्रमण का सामना करना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी कठिन चुनौती होगी. 

डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे उस्मान ख्वाजा 

बता दें कि पाकिस्तान में जन्में उस्मान ख्वाजा वीजा विलंब से मिलने के कारण टीम के बाद यहां पहुंचे हैं और वे डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करेंगे. ख्वाजा ने भारत में सीमित ओवरों का क्रिकेट खेला है लेकिन अब उन्हें टेस्ट खेलने का मौका मिलेगा. वह 2013 और 2017 की टेस्ट टीम का हिस्सा थे. साथ ही वे हाल ही में आस्ट्रेलिया के वर्ष के टेस्ट क्रिकेटर चुने गए हैं. इस परिस्थिति में ख्वाजा पर आस्ट्रेलिया के प्रदर्शन का काफी दारोमदार होगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 2004-2005 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. 

दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले इस टेस्ट सीरीज पर उन्होंने कहा, ‘यह एक अलग तरह का अहसास है. इस खेल में कोई गारंटी तो नहीं है लेकिन बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अधिक परिपक्वता आई है. हमने पिछले दस साल में काफी कुछ सीखा है. खासकर किस तरह की विकेट मिलेगी और मुझे लगता है कि अब हम यहां टेस्ट जीत सकते हैं. अब हम पहले से बेहतर स्थिति में हैं लेकिन सीरीज बहुत कठिन होगी.’ 

ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया है. इसके बजाए उन्होंने बेंगलुरु के निकट स्पिनरों की मददगार पिच पर अभ्यास करना बेहतर समझा. वे अश्विन को सबसे बड़े खतरे के रूप में देख रहे हैं और उनका सामना करने की तैयारी के लिए डुप्लीकेट की मदद ले रहे हैं. 

'काफी हुनरमंद खिलाड़ी हैं रविचंद्रन अश्विन'

उस्मान ख्वाजा ने आगे कहा,‘अश्विन तोप हैं. वे काफी हुनरमंद हैं और उनके पास विविधता भी हैं जिसका वे बखूबी इस्तेमाल करते हैं. उनका सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा. विकेट तीसरे चौथे दिन टर्न लेगी और वे अधिकांश ओवर डालेंगे. अब मुझे देखना ये होगा कि उनके सामने रन कैसे बना सकूंगा. अगर विकेट अच्छी हुई तो नई गेंद को खेलना बहुत आसान होगा लेकिन वहीं, विकेट टूटने पर अगर स्पिनर नयी गेंद संभाल रहे हैं तो भारत में बल्लेबाजी करना बहुत मुश्किल हो जाता है.’

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का खुलासा, बताया कौन है भारतीय टीम का सबसे खतरनाक खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़