IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की तारीफ में दिग्गज ने पढ़े कसीदे, कहा- 'इंग्लैंड के खिलाफ बूमबॉल ने...'

IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा था. पहली पारी में उन्होंने रिवर्स स्विंग की बदौलत महज 45 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया. वहीं, दूसरी पारी में 46 रन देकर 3 विकेट हासिल की. बुमराह के इस लाजवाब प्रदर्शन पर टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का एक बड़ा बयान सामने आया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 11, 2024, 03:04 PM IST
  • ‘मैच में बराबरी पर थे चौथे दिन’
  • ‘ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए हैं नए स्थान’
IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह की तारीफ में दिग्गज ने पढ़े कसीदे, कहा- 'इंग्लैंड के खिलाफ बूमबॉल ने...'

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा था. पहली पारी में उन्होंने रिवर्स स्विंग की बदौलत महज 45 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया. वहीं, दूसरी पारी में 46 रन देकर 3 विकेट हासिल की. बुमराह के इस लाजवाब प्रदर्शन पर टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का एक बड़ा बयान सामने आया है. अश्विन ने बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में बूमबॉल ने कमाल कर दिया. 

'सबसे शानदार था बूमबॉल'
अश्विन ने कहा, ‘सबसे शानदार प्रदर्शन बूमबॉल था. जसप्रीत बुमराह ने असाधारण गेंदबाजी की. वह 14 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और साथ ही नंबर एक टेस्ट गेंदबाज भी बन गए. सभी फॉर्मेट में नंबर वन रैंकिंग हासिल करने वाले वे भारत के पहले तेज गेंदबाज हैं. मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं और यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. ’ 

‘मैच में बराबरी पर थे चौथे दिन’ 
उन्होंने आगे कहा, ‘चौथे दिन हम बराबरी पर थे. लेकिन हमें टीम के खिलाड़ियों के शानदार उत्साह, ऊर्जा और प्रदर्शन से सीरीज 1-1 से बराबर करने में मदद मिली.' गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज हैदराबाद, विशाखापट्टनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेली जा रही है. इस पर अश्विन ने कहा कि टीम के ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों को इन स्थानों पर टेस्ट क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है. 

‘ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए हैं नए स्थान’
रविचंद्रन अश्विन ने कहा, ‘2017 में हम ऑस्ट्रेलिया से धर्मशाला, रांची, पुणे और बेंगलुरु में खेले थे. आमतौर पर अगर 4-5 मैचों की टेस्ट सीरीज होती है तो कम से कम एक या दो बड़े शहरों में होती है. लेकिन इस बार यह उन स्थानों पर हो रही है, जो विश्व कप मैच का हिस्सा नहीं थे. ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये स्थान नए हैं. हमारी टीम में काफी खिलाड़ी हैं जो विशाखापट्टनम में प्रथम श्रेणी या टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.’

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS Final: छठी बार चैंपियन बनने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच Live

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़