IND vs SA, 2nd T20I: फैन्स के लिये बुरी खबर, जानें क्यों गुवाहाटी में रद्द हो सकता है दूसरा टी20 मैच

IND vs SA Pitch and Weather Report: फैन्स को गुवाहाटी के मैदान पर एक शानदार मैच देखने की उम्मीद है लेकिन यहां पर मौसम उनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकता है. हाल ही में खत्म हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी बारिश का दखल देखने को मिला था जिसके चलते दूसरा टी20 मैच सिर्फ 8-8 ओवर का ही खेला गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 01:47 PM IST
  • बारिश दे सकती है मैच में दखल
  • गेंदबाजों की मददगार साबित होगी पिच
IND vs SA, 2nd T20I: फैन्स के लिये बुरी खबर, जानें क्यों गुवाहाटी में रद्द हो सकता है दूसरा टी20 मैच

IND vs SA Pitch and Weather Report: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला जाना है, जहां पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण भारतीय टीम का संतुलन गड़बड़ा गया है लेकिन इसके बावजूद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी जीत का अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी.

बारिश दे सकती है मैच में दखल

ऐसे में फैन्स को गुवाहाटी के मैदान पर एक शानदार मैच देखने की उम्मीद है लेकिन यहां पर मौसम उनकी उम्मीदों पर पानी फेर सकता है. हाल ही में खत्म हुई भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी बारिश का दखल देखने को मिला था जिसके चलते दूसरा टी20 मैच सिर्फ 8-8 ओवर का ही खेला गया था. अगर गुवाहाटी में फिर से बारिश होती है तो हो सकता है कि फैन्स को वो एक बार फिर से देखने को मिले.

गेंदबाजों की मददगार साबित होगी पिच

मौसम विभाग की ओर से जारी की गई चेतावनी के अनुसार गुवाहाटी के मैदान पर उमस देखने को मिलेगी और तापमान लगभग 20 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बना रहेगा. इस दौरान बादल की एक चादर आसमान पर बरकरार रहेगी और मैच के दौरान 20 प्रतिशत बारिश आने की संभावना भी है. 

नहीं होता है हाई स्कोरिंग मैच

गुवाहाटी के मैदान की बात करें तो यहां की पिच ज्यादा हाई स्कोरिंग मैचों के लिये मशहूर नहीं है, जबकि यहां पर छोटी बाउंड्रीज है लेकिन इसके बावजूद घरेलू क्रिकेट में भी यहां बड़े स्कोर देखने को नहीं मिलते हैं. यहां पर भारतीय टीम ने एक ही मैच खेला है जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था. इस मैच में वो महज 122 रन पर सिमट गई थी और जेसन बेहरनडार्फ ने 4 विकेट हासिल किये थे. रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने यहां पर एक आसान जीत हासिल की थी.

गेंदबाजों के बीच होगा मुकाबला

ऐसे में यहां का मौसम और परिस्थितियां गेंदबाजों के पक्ष में जाती नजर आती हैं और उनकी गेंदबाजी को ज्यादा खतरनाक बनाती हैं. भारत और साउथ अफ्रीका दोनों ही टीमों के पास अच्छे गेंदबाज हैं जिसे देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि यहां पर मुकाबला बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों का होगा. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिये यहां खेलना आसान नहीं होगा तो वहां पर टॉस भी मैच के नतीजे में अहम भूमिका निभा सकता है.

IND vs SA संभावित प्लेइंग XI
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अश्विन, अर्शदीप, हर्षल पटेल, दीपक चाहर

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा, रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, शम्सी, एनरिक नॉर्टजे

कब और कहां खेला जाएगा मैच

दिनांक और समय: रविवार, 2 अक्टूबर को शाम 7:00 बजे (IST)

स्थान: गुवाहाटी

कहां देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दूसरा टी20 मैच भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा और जो भी इस मैच का लाइव प्रसारण मोबाइल या फिर कम्प्यूटर डिवाइस पर देखना चाहते हैं तो दूसरा T20I मैच Disney+ Hotstar ऐप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- अगर T20 विश्वकप से बाहर हुए बुमराह, तो ये 5 बॉलर बनेंगे डेथ ओवर किंग, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़