IND vs WI: वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने पर क्या बोले कोच द्रविड़, धवन ने लगवाये नारे

India vs West indies: भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में वेस्टइंडीज को वनडे श्रृंखला में 3 . 0 से हराने वाली युवा टीम के ‘पेशेवरपन’ की तारीफ की है. शिखर धवन पहले भारतीय कप्तान बन गए जिनकी अगुवाई में टीम ने वेस्टइंडीज का उसकी सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 03:59 PM IST
  • धवन ने जीत के बाद लगवाये नारे
  • द्रविड़ ने टीम को दिया खास संदेश
IND vs WI: वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने पर क्या बोले कोच द्रविड़, धवन ने लगवाये नारे

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खत्म हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है. इस जीत का असर भारतीय टीम की आईसीसी रैंकिंग पर भी नजर आया है और अब उसने 110 रेटिंग प्वाइंट के साथ आईसीसी की रैंकिंग में तीसरे स्थान की अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है. सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में कैरिबियाई टीम को उसी की सरजमीं पर हराने वाली इस युवा टीम से हेड कोच राहुल द्रविड़ काफी खुश हैं.

मैच के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खिलाड़ियों के प्रोफेशनेलिज्म की जमकर तारीफ की है. इस जीत के साथ ही शिखर धवन वो पहले भारतीय कप्तान बन गये हैं जिसने वेस्टइंडीज को उसी के घर पर क्लीन स्वीप करने का रिकॉर्ड बनाया है.

द्रविड़ ने टीम को दिया खास संदेश

मैच के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में जीत का जश्न मनाया और खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की. राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज सीरीज में जीत हासिल करने के लिये कप्तान शिखर धवन की भी तारीफ की.

उन्होंने कहा ,‘हम एक युवा टीम के साथ यहां आये थे. इंग्लैंड में श्रृंखला खेलने वाले अधिकांश खिलाड़ी यहां नहीं थे लेकिन आप सभी ने उम्दा प्रदर्शन किया. तीनों मैचों में जबरदस्त प्रोफेशनेलिज्म दिखाया. कुछ मुकाबले करीबी रहे और ऐसे मैचों में जीत दर्ज करना एक युवा टीम के लिये अच्छा संकेत है. शिखर ने उम्दा कप्तानी की. आप सभी को शानदार प्रदर्शन के लिये शाबासी.’ 

धवन ने जीत के बाद लगवाये नारे

वहीं शिखर धवन ने भी भारतीय टीम की तारीफ करते हुए इस टीम के पास आगे जाकर और सफलता हासिल कर सकती है. अब दोनों टीमें शुक्रवार से टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेंगी. 

उन्होंने कहा ,‘हम सहयोगी स्टाफ और टीम के सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हैं. आपके सहयोग के लिये आभारी हैं. गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया. यह काफी युवा टीम है और इसने सफलता की ओर कदम रख दिया है. आप सभी को अभी लंबा रास्ता तय करना है. हम कौन हैं. चैम्पियंस.’

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: वेस्टइंडीज को रौंदने के बाद भी खुश नहीं है मैच का हीरो, जानें क्यों छलका दर्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़