IPL Auction: नीलामी से पहले इन दो खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम, हेजलवुड को लेकर आई बड़ी खबर

बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान 22 मार्च से 11 मई तक ही उपलब्ध रहेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 11:27 PM IST
  • जानिए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट
  • इस खिलाड़ी पर हो सकती है बारिश
IPL Auction: नीलामी से पहले इन दो खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम, हेजलवुड को लेकर आई बड़ी खबर

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों को सूचित किया है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मई के पहले सप्ताह से ही आईपीएल 2024 के लिए उपलब्ध रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले हेजलवुड अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण मार्च और अप्रैल में आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. 

आरसीबी से रिलीज हैं हेजलवुड
इस तेज गेंदबाज को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ‘रिलीज’ कर दिया था तथा उन्हें मंगलवार को दुबई में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में दो करोड़ रुपए के आधार मूल्य वाले वर्ग में रखा गया है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप फाइनल के नायक ट्रेविस हेड सहित ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

इन दो खिलाड़ियों ने वापस लिया नाम
बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान 22 मार्च से 11 मई तक ही उपलब्ध रहेंगे. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद और शोरिफुल इस्लाम हालांकि अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे क्योंकि उन्हें मार्च और अप्रैल में श्रीलंका और जिंबॉब्वे के खिलाफ होने वाली घरेलू श्रृंखला के लिए बांग्लादेश की टीम में जगह मिलने की उम्मीद है. 

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा भी आईपीएल के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि वह अपने देश की टेस्ट टीम में शामिल नहीं है. श्रीलंका की टेस्ट टीम में शामिल अन्य खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ तीन अप्रैल को समाप्त होने वाली श्रृंखला के बाद ही आईपीएल में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे. इंग्लैंड के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद ने नीलामी से नाम वापस ले लिया है. उन्हें 50 लाख रुपए के आधार मूल्य वर्ग में रखा गया था. यह 19 वर्षीय खिलाड़ी भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के बाद स्वदेश लौट जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़