इंग्लैंड के दिग्गज ने कहा- दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं बुमराह, उनका सामना करने में...

रूट और पोप को उनके आउट करने से हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया - रूट ने एक गेंद पर प्रहार किया और पहली स्लिप में आउट हो गए, जबकि पोप को इनस्विंगिंग यॉर्कर ने मध्य और लेग स्टंप को चीरते हुए आउट कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 4, 2024, 04:43 PM IST
  • जानिए क्या बोले स्टुअर्ट ब्रॉड
  • जमकर की इस खिलाड़ी की सराहना
इंग्लैंड के दिग्गज ने कहा- दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं बुमराह, उनका सामना करने में...

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जसप्रीत बुमराह की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनका सामना करना दुनिया में किसी और गेंदबाजका सामना करने जैसा नहीं है और उन्हें अपने खेल के दिनों में बल्लेबाजी के दौरान उनकी गेंदों का सामना करना पसंद नहीं था.
6-45 के अपने जादुई स्पैल में, जहां बुमराह ने रिवर्स-स्विंग गेंदबाजी में मास्टरक्लास का प्रदर्शन किया, उन्होंने जो रूट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, टॉम हार्टले और जेम्स एंडरसन को आउट किया.

जानें क्या बोले ब्रॉड
रूट और पोप को उनके आउट करने से हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया - रूट ने एक गेंद पर प्रहार किया और पहली स्लिप में आउट हो गए, जबकि पोप को इनस्विंगिंग यॉर्कर ने मध्य और लेग स्टंप को चीरते हुए आउट कर दिया. स्टोक्स के विकेट से इस प्रारूप में बुमराह ने 150वां विकेट हासिल किया."उनका सामना करना दुनिया में किसी और का सामना करने जैसा नहीं है और मैं इससे नफरत करता था. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, अपने स्लिंग राउंड-आर्म रिलीज के साथ, उनके बारे में एक अलग बात रखते थे और बुमराह की गेंदों में भी कुछ ऐसा ही है."

बुमराह की ये खासियत बनाती है दीवाना
“क्योंकि वह बहुत शांत, छोटे, फेरबदल वाले रन-अप से आता है, वह कोई वास्तविक ऊर्जा उत्पन्न नहीं करता है और इसलिए स्ट्राइकर के अंत में गेंद के अचानक आपके पास आने का कोई वास्तविक निर्माण नहीं होता है. यह बहुत परेशान करने वाला हो सकता है.ब्रॉड ने कहा, "कुछ सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों के बारे में सोचें जिन्होंने खेल खेला है और उनमें क्रीज पर इतनी तेजी से आने की एक आम बात है कि आपका दिमाग आपको तेज गति की उम्मीद करने के लिए कह रहा है.'

ब्रॉड ने रविवार को डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, "बुमराह इसके विपरीत है, लेकिन वह अपने सामने के पैर को मोड़कर क्रीज पर ऐसा कोण बनाता है - हमेशा तेज गेंदबाजी के लिए एक अच्छा संकेत - और फिर गेंद को अपने सिर के ऊपर या यहां तक ​​कि अपने सामने के पैर के ऊपर से नहीं, बल्कि बल्लेबाज के लिए पैर के करीब छोड़ता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़