पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख दारोगा हप्पू सिंह बने सहवाग, कहा-'मजौ आगौ'

इंग्लैंड के खिलाफ मोटेरा में धमाकेदार शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत की वीरेंद्र सहवाग ने हप्पू सिंह के अंदाज में तारीफ की है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Mar 5, 2021, 05:43 PM IST
  • ऋषभ पंत ने घरेलू सरजमीं पर जड़ा पहला टेस्ट शतक.
  • उनकी आतिशी बल्लेबाजी की सहवाग ने की जमकर तारीफ.
पंत की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख दारोगा हप्पू सिंह बने सहवाग, कहा-'मजौ आगौ'

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते करियर का तीसरा शतक जड़ा. पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 115 गेंद में छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया. अपनी शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 13 चौके और 2 छक्के जड़े.

घरेलू सरजमीं पर पंत ने जड़ा पहला सैकड़ा
पंत का भारतीय सरजमीं पर यह पहला टेस्ट शतक है इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दो शतक जड़े थे. उन्होंने पहला शतक इंग्लैंड में और दूसरा ऑस्ट्रेलिया में जड़ा था. हालिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वो दो बार अपना शतक पूरा करने से चूक गए थे. पंत ने शुक्रवार को अपना अर्धशतक सधे हुए अंदाज में 4 चौके और एक छ्क्के की मदद से 82 गेंद में पूरा किया था. इसके बाद पंत ने गियर बदला और इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी. पंत ने अपने अगले पचास रन 33 गेंद में 9 चौके और एक छ्क्के के साथ पूरे किए. हालांकि वो बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 101(118) रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. 

ये भी पढ़ें: टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली के नाम हुआ करियर का सबसे फिसड्डी 'कारनामा'

लेकिन अपनी धमाकेदार  और बेखौफ बल्लेबाजी से पंत ने क्रिकेट प्रशंसकों का मन मोह लिया. नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग तो पंत की तारीफ करने के लिए दारोगा हप्पू सिंह के अंदाज में नजर आए. जेम्स एंडरसन जैसे दिग्गज गेंदबाज की गेंद पर रिवर्स स्वीप में जड़ा चौका सहवाग को बहुत पसंद आया.

एंडरसन की गेंद पर खेले रिवर्स स्वीप के हुए मुरीद
सहवाग ने ट्वीट करके कहा, मैं ऋषभ पंत को एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्वीप पर चौका जड़ते और छक्के के साथ शतक पूरा करते देखा. इसके साथ उन्होंने हप्पू सिंह की तस्वीर वाला मीम साझा किया जिसपर लिखा था अरी दादा! मजौ आगौ'

 

अगर हप्पू सिंह के अंदाज में पंत की बल्लेबाजी की तारीफ की जाए तो यही कहा जा सकता है कि पंत ने अपने बल्ला से अंग्रेज गेंदबाजन के गुर्दा छील दए तो पूरे देश के क्रिकेट प्रेमियन को मजा आगौ! 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़