अमेरिका में Google Pay का प्रयोग करने वालों के लिए बड़ी खबर, अगले साल से करना पड़ेगा भुगतान

आपको बता दें कि अमेरिका में Google Pay का इस्तेमाल करना अब मुफ्त नहीं होगा. कंपनी ने फैसला किया है कि अब बैंक टू बैंक ट्रांसफर के लिए फीस वसूली जाएगी.

अमेरिका में Google Pay का प्रयोग करने वालों के लिए बड़ी खबर, अगले साल से करना पड़ेगा भुगतान

नई दिल्ली: Google pay का इस्तेमाल US में करने पर चार्ज लगेगा. लेकिन भारतीय जमीन पर उसकी सेवाओं का कोई चार्ज नहीं होगा. गूगल के लिए इंडिया है स्पेशल. गूगल ने अपनी सेवाओं में कुछ बदलाव किया है. इस बदलाव से उपभोक्ताओं को आर्थिक झटका लग सकता है. अगर आप भारत के बाहर  अमेरिका में गूगल पे एप्लीकेशन से (Google Pay) से पैसों का लेनदेन करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay अगले साल जनवरी से अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा को बंद करने जा रहा है.

बैंक से बैंक पैसा भेजने पर देनी होगी फीस

आपको बता दें कि Google Pay से पैसे ट्रांसफर करना अब मुफ्त नहीं होगा. कंपनी ने फैसला किया है कि अब बैंक टू बैंक ट्रांसफर के लिए फीस वसूला जाएगा. इसके लिए कंपनी ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसके बदले कंपनी की तरफ से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ा जाएगा, जिसे यूज करने पर भी ग्राहक को चार्ज देना पड़ेगा.

क्लिक करें- नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल

अगले साल जनवरी से होगा बदलाव

आपको बता दें कि टेक साइट बिजनेस इनसाइडर के मुताबिक Google Pay जनवरी 2021 से पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा (Peer to Peer Payment Facility) बंद करने जा रहा है. इसके बदले कंपनी की तरफ से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ा जाएगा. इसके बाद यूजर्स को मनी ट्रांसफर करने पर शुल्क देना होगा. हालांकि, कंपनी ने अभी ये नहीं बताया है कि इसके लिए अमेरिका में यूजर्स से कितना चार्ज वसूला जाएगा.

क्लिक करें- Danger: धरती से टकरा सकता है बुर्ज खलीफा के समान विशालकाय Asteroid

 pay.google.com से नहीं कर सकेंगे ट्रांजेक्शन

गौरतलब है कि 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में 2021 की शुरुआत से यूजर्स pay.google.com प्लेटफॉर्म पर जाकर न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे. पैसे ट्रांसफर करने के लिए उन्हें गूगल पे ऐप का इस्तेमाल करना होगा. यानी गूगल अगले साल से अमेरिका में Pay.google.com की सुविधा बंद कर देगी. इसके बदले गूगल एक नया पेमेंट ऐप लाने की तैयारी में है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234