Delhi Weather: दिल्ली में आज हो सकती है हल्की बारिश, जानें दिन भर के मौसम का हाल

Delhi Weather Update Today: दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मौसम कार्यालय ने दिन में शहर में हल्की बारिश होने के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 84 प्रतिशत दर्ज की गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2022, 12:10 PM IST
  • दिल्ली में आज हो सकती है हल्की बारिश
  • जानें दिन भर कैसा रहेगा मौसम का हाल
Delhi Weather: दिल्ली में आज हो सकती है हल्की बारिश, जानें दिन भर के मौसम का हाल

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से जूझने के बाद, राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से फिलहाल राहत मिलती दिखाई दे रही है. कल रात को दिल्ली की कुछ जगहों पर बारिश हुई. जिससे राजधानी दिल्ली के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. 

आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मौसम कार्यालय ने दिन में शहर में हल्की बारिश होने के साथ आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आर्द्रता 84 प्रतिशत दर्ज की गई. 

सोमवार को कैसा था दिल्ली का तापमान

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को उमस भरी गर्मी की स्थिति बनी रही और अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मंगलवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 26 डिग्री सेल्सियस और 34 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

दिल्ली में एयर क्वालिटी

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से पता चलता है कि मंगलवार को सुबह करीब 9.15 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 74 दर्ज किया गया, जो संतोषजनक श्रेणी में आता है. मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच एक्यूआई गंभीर माना जाता है. 

यह भी पढ़ें: क्या होती है इमोशनल ईटिंग? पुरुषों से ज्यादा महिलाएं क्यों होती हैं शिकार?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़