Gold Price 2 Oct: 8900 रुपये गिरे सोने के दाम, बाजार में इतना सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Price: सर्राफा बाजार में बीते कई दिनों से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले लगातार दो दिनों तक सोने के भाव में बढ़त देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 04:23 PM IST
  • बाजार में आज ये रहा सोने का नया भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 2 Oct: 8900 रुपये गिरे सोने के दाम, बाजार में इतना सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: सर्राफा बाजार में बीते कई दिनों से काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सर्राफा बाजार में शनिवार को सोने के भाव में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. इससे पहले लगातार दो दिनों तक सोने के भाव में बढ़त देखने को मिली थी. बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सोने के भाव में शनिवार को आई गिरावट के बाद बाजार में सोना अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिक रहा है. आइए जानते हैं सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

बाजार में आज ये रहा सोने का नया भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई गिरावट के बाद शनिवार को 22 कैरट सोने का भाव 46,500 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 150 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली. इससे पहले शुक्रवार को 22 कैरट सोने के भाव में 250 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखी गई थी. वहीं गुरुवार को भी सोने के भाव में 600 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी.

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शनिवार को गिरावट देखी गई. शनिवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 50,900 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 170 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 50,730 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 46,500 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 8,900 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: दीवाली पर नहीं बढ़ेगी Cooking Oil की कीमत, प्राइस कंट्रोल पर सरकार का बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़