Google ने जारी किए Top 20 डेस्टिनेशन के नाम, अगर घूमने जाना है तो यहां जाएं

Google Top 20 Destinations: सूची के अनुसार टोक्यो आठवें से तीसरे नंबर पर पहुंच गया, जबकि 2024 की गर्मियों के लिए सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेशन लंदन है. आगामी समर ओलंपिक की मेजबानी के लिए तैयार पेरिस दूसरे स्थान पर है. सूची में शामिल नए गंतव्यों में सैन जुआन, प्यूर्टो रिको और मैड्रिड शामिल हैं जबकि शिकागो और सैन फ्रांसिस्को इस वर्ष सूची में शामिल नहीं हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 11, 2024, 11:58 AM IST
  • 2024 की गर्मियों के लिए सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेशन लंदन है
  • जानें- क्या भारत का कोई शहर शामिल?
Google ने जारी किए Top 20 डेस्टिनेशन के नाम, अगर घूमने जाना है तो यहां जाएं

Google Top 20 Destinations: Google ने यात्रियों द्वारा सर्वाधिक खोजे गए गंतव्यों (Destinations) के आधार पर 2024 की गर्मियों के लिए अपने टॉप 20 गंतव्य (Destination) जारी किए. तकनीकी दिग्गज (Google) ने पिछले फ्लाइट बुकिंग डेटा और खोज रुझानों के आधार पर सूची साझा की है. सूची में कई अप्रत्याशित लोकेशन शामिल हैं और 2023 से सबसे बड़ा बदलाव यह है कि कैनकन सूची में नंबर दो से गिरकर छठे नंबर पर आ गया है.

सूची के अनुसार टोक्यो आठवें से तीसरे नंबर पर पहुंच गया, जबकि 2024 की गर्मियों के लिए सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेशन लंदन है. आगामी समर ओलंपिक की मेजबानी के लिए तैयार पेरिस दूसरे स्थान पर है. सूची में शामिल नए गंतव्यों में सैन जुआन, प्यूर्टो रिको और मैड्रिड शामिल हैं जबकि शिकागो और सैन फ्रांसिस्को इस वर्ष सूची में शामिल नहीं हैं.

गूगल फ्लाइट पर डेस्टिनेशन्स की फुल लिस्ट (Top Summer 2024 Destinations)

  1. London
  2. Paris
  3. Tokyo
  4. Rome
  5. New York
  6. Cancun
  7. Orlando
  8. Las Vegas
  9. Seattle
  10. Athens
  11. Los Angeles
  12. Miami
  13. Barcelona
  14. Dublin
  15. Fort Lauderdale
  16. Honolulu
  17. Denver
  18. Madrid
  19. Boston
  20. San Juan

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़