Weather Forecast: इन इलाकों में दो दिन तक जमकर होगी बारिश, जानिए IMD ने दिल्ली के लिए क्या पूर्वानुमान जारी किया

Weather Forecast: मौसम विभाग (IMD) ने देश के अलग-अलग इलाकों के मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी दी है. आईएमडी ने उत्तराखंड में आज और कल भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के आसार हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2023, 09:02 AM IST
  • अगले चार दिन हल्की बारिश की संभावना
  • मंगलवार को भी हल्की बारिश का अनुमान
Weather Forecast: इन इलाकों में दो दिन तक जमकर होगी बारिश, जानिए IMD ने दिल्ली के लिए क्या पूर्वानुमान जारी किया

नई दिल्लीः Weather Forecast: मौसम विभाग (IMD) ने देश के अलग-अलग इलाकों के मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी दी है. आईएमडी ने उत्तराखंड में आज और कल भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. वहीं उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के आसार हैं. 

अगले चार दिन हल्की बारिश के आसार
मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार दिन तक पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 16 अगस्त से पूर्वी और मध्य भारत में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी. इसी तरह 15 और 16 अगस्त को ओडिशा में बादल बरसने के आसार हैं.

उधर झारखंड में 16 अगस्त को बारिश की संभावना है. बिहार में कुछ जगहों पर आज तेज बारिश होगी. इसी तरह 14 से 16 अगस्त तक अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भी मौसम विभाग ने बारिश के आसार जताए हैं.

दिल्ली में भी बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को गरज के साथ बेहद हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग कार्यालय ने सोमवार को शहर में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है, जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, सोमवार को एक-दो स्थान पर बहुत हल्की बारिश हो सकती है. 

मंगलवार को भी हल्की बारिश का अनुमान
विभाग ने स्वतंत्रता दिवस पर मंगलवार को दिल्ली में शाम के समय में बहुत हल्की बारिश या गरज के साथ बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया है. वहीं दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पूरे दिन उमस भरा मौसम बना रहा और हवा में नमी का स्तर 57 से 74 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया. 

यह भी पढ़िएः आखिर क्या है विटिलिगो ? जानें स्किन पर सफेद दाग के लक्षण, उपाय और डाइट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़