IMD ने दी गुड न्यूज... दिल्ली NCR समेत इन राज्यों में 4 दिन तक हो सकती है बारिश, नोट कर लें तारीख

IMD Alert For Rain: IMD ने अगले 4 दिन के लई कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली NCR में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान और पंजाब में भी बारिश हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2024, 10:11 PM IST
  • दिल्ली से सटे इलाकों में बारिश संभव
  • लोगों को उमस से मिलेगा छुटकारा
IMD ने दी गुड न्यूज... दिल्ली NCR समेत इन राज्यों में 4 दिन तक हो सकती है बारिश, नोट कर लें तारीख

नई दिल्ली: IMD Alert For Rain: देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. असम के बाद यूपी और बिहार में भी बाढ़ के हालात बन गए हैं. महाराष्ट्र के मुंबई में भी जलभराव की समस्या देखी जा रही है. वलसाड के डैम का जलस्तर भी बढ़ता जा रहा है. लेकिन अब जिन राज्यों में कम बारिश हुई, उनके लिए गुड न्यूज है. IMD ने करीब 9 राज्यों में 4 दिन तक बारिश होने की संभवाना जताई है. 

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी 4 दिनों में अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और पूर्वी राजस्थान में तेज हवाएं चल सकती हैं. कुछ इलाकों में वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया गया है. हवा की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. इसके अलावा, 16 से 19 जुलाई के बीच पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली से सटे हुए इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. 

यहां भी बारिश के आसार
मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि केरल, विदर्भ, मराठवाड़ा, गुजरात और दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की के साथ कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है. पश्चिम बंगाल, सिक्क्मि, बिहार ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा समेत अन्या राज्यों में भी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

गोवा में स्कूल बंद हुए
कर्नाटक, केरल और गोवा के कुछ इलाकों में 20 सेंटीमीटर से अधिक बारिश हुई है. इस कारण गोवा में कई स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. गोवा में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसलिए स्कूलों को बंद किया गया है.

दिल्ली में 15 जुलाई को भी हुई बारिश
दिल्ली में 15 जुलाई को भी बारिश हुई. जनपथ, नॉर्थ एवेन्यू और सिविल लाइंस से बारिश के दृश्य सामने आए. सुबह दफ्तर जा रहे लोगों को उमस से छुटकारा मिल गया और ठंडी हवा से सुकून मिला. 

ये भी पढ़ें- पूरे देश में सोने-चांदी का एक रेट, जानें क्या है वन नेशन, वन रेट पॉलिसी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़