नोएडा में 13 दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जहां कहां मिलेगी और कहां नहीं

सावन में होने वाली धार्मिक कांवड़ यात्रा के मद्देनजर नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने अधिकारियों को 14 से 26 जुलाई तक कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2022, 12:00 PM IST
  • नोएडा में 13 दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें
  • कावंड़ यात्रा की वजह से लिया गया बंद करने का फैसला
नोएडा में 13 दिनों तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जहां कहां मिलेगी और कहां नहीं

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर इलाके में आने वाले शहर, नोएडा में रहने वाले शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर है. बात ये है कि, नोएडा में लगभग दो हफ्तों तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी. दरअसल नोएडा प्रशासन ने 14 से 26 जुलाई तक शराब की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है. 

नोएडा में दो हफ्तों का ड्राई डे

दरअसल सावन में होने वाली धार्मिक कांवड़ यात्रा के मद्देनजर नोएडा के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने अधिकारियों को 14 से 26 जुलाई तक कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया है. शराब की दुकानों के साथ साथ इस दौरान कांवड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली मीट की दुकानें भी बंद रखने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि, नोएडा में कांवड़ यात्रा को अंतिम रूप दिया जा रहा है, इसके बाद पुलिस द्वारा इसका निरीक्षण भी किया जाएगा. 

कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन ने कसी कमर

दरअसल, नोएडा के अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा को लेकर बैठक की है. इसके बाद त्योहारों के दौरान किसी भी तरह की शरारत के प्रयास पर नजर रखने के लिए जिले के अलग अलग हिस्सों में जांच का फैसला भी किया जाएगा. इस दौरान जिला मजिस्ट्रेट की तरफ से यह निर्देश भी जारी किया है कि, चेंकिंग के दौरान नागरिकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. 

बैठक के बाद डीएम ने बताया, 'पुलिस अधिकारियों और अन्य विभाग प्रमुखों के साथ हुई बैठक के दौरान, उन्हें जिले में परेशानी मुक्त कांवड़ यात्रा सुनिश्चित करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करने को कहा गया है. मार्गों को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, अधिकारी क्षेत्रों का दौरा करेंगे और यात्रा के दौरान जिन शराब और मांस की दुकानों को बंद रखना हो उसकी पहचान की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में महंगी हुई बिजली, जानें फ्री के आगे कितना दौड़ेगा मीटर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़