Weather Updates: हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली, यूपी, बिहार में कब बरसेंगे बादल

Weather Updates: मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले चार दिनों के दौरान आमतौर पर बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. उधर पूर्व और आसपास के मध्य भारत में आज और कल भारी बारिश के आसार हैं. इसी तरह पूर्वोत्तर भारत में 21 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन से चार दिन देशभर में बारिश की गतिविधि जारी रह सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2023, 10:23 AM IST
  • हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट
  • जानें अन्य राज्यों में कब होगी बारिश
Weather Updates: हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली, यूपी, बिहार में कब बरसेंगे बादल

नई दिल्लीः Weather Updates: मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले चार दिनों के दौरान आमतौर पर बादल छाये रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है. उधर पूर्व और आसपास के मध्य भारत में आज और कल भारी बारिश के आसार हैं. इसी तरह पूर्वोत्तर भारत में 21 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन से चार दिन देशभर में बारिश की गतिविधि जारी रह सकती है.

दिल्ली में कैसा रहा मौसम?
मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री अधिक है. वहीं दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. इससे पहले मंगलवार और बुधवार को शहर में हल्की से मध्यम बारिश हुई. 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को दिल्ली का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 131 दर्ज किया गया, जो मध्यम श्रेणी में आता है. आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है कि शाम साढ़े पांच बजे सापेक्षिक आर्द्रता 53 प्रतिशत दर्ज की गई.

हिमाचल में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, राज्य में 23 अगस्त तक जोरदार बारिश होने की आशंका जताई गई है. वहीं हिमालयी राज्य उत्तराखंड में भी कुछ जगहों पर बारिश हो रही है. देहरादून, पौड़ी में बारिश हो रही है. इसके चलते ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग और गंगोत्री मार्ग को बंद कर दिया गया है.

जानें अन्य राज्यों में कब होगी बारिश
मौसम विभाग ने ओडिशा में आज और कल, झारखंड में आज, बिहार में 21 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए गए हैं. वहीं असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 21 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी 21 अगस्त तक बारिश का अनुमान है जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 21 अगस्त को बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़िएः सोशल मीडिया पर रोजाना कितने घंटे बिताते हैं भारतीय, रिसर्च में हुआ हैरान करने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़