दानिश कनेरिया की लताड़, 'मैंने मुल्क को नहीं बेचा'

पाकिस्तान में हिंदू क्रिकेटरों के उत्पीड़न की बातें सामने आने के बाद पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपना एक और वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में दानिश कनेरिया ने फिर अपने देश पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पाकिस्तान ने उन क्रिकेटरों का स्वागत किया है. जिन्होंने अपने मुल्क तक को बेच दिया था.

दानिश कनेरिया की लताड़, 'मैंने मुल्क को नहीं बेचा'

नई दिल्ली: यू ट्यूब पर पोस्ट अपने इस वीडियो की शुरुआत ही दानिश ने नमस्कार सलाम और जयश्रीराम से की है. उन्होंने कहा कि 'नमस्कार, सलाम, जय श्रीराम... सबसे पहले मैं सबका शुक्रिया और बहुत बहुत धन्यवाद कहना चाहता हूं. दो दिन से जो प्यार और सपोर्ट आप लोगों ने मुझे दिया. उसको मैं बयां नहीं कर सकता हूं. उसके लिए बहुत बहुत शुक्रिया.'

कनेरिया ने कट्टरपंथियों को लगाई लताड़

दरअसल, कनेरिया ने कुछ दिन पहले ये खुलासा किया था कि पाकिस्तान में हिंदू होने के नाते उनके साथ टीम में भेदभाव किया जाता था. उनका उत्पीड़न किया जाता था. कनेरिया के इस बयान का पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भी समर्थन किया था. जिसके बाद से पाकिस्तान में दानिश कनेरिया पर टिप्पणी करने वालों की बाढ़ सी आ गई. और पाकिस्तान के तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने दानिश की आलोचना भी की. लेकिन अब दानिश ने एक और वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि मुल्क को बेचने वालों का पाकिस्तान में स्वागत किया जाता है.

'मैंने मुल्क को नहीं बेचा'

दानिश कनेरिया इस वीडियो में ये बोलने नजर आ रहे हैं कि 'यहां तो लोगों ने अपने मुल्क को बेंच दिया. मैंने अपने मुल्क को नहीं बेचा, ना मैंने अपने खातिर अपने देश के पैसे खाए हैं. यहां तो मुल्क को लोगों ने बेचा, पैसे खाए और जेल गए. उसके बाद भी टीम में उनका वेलकम किया गया, सम्मान दिया गया.'

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया था प्रतिबंधित

साल 2012 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दानिश कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था. कनेरिया इंग्लिश काउंटी मैचों में स्पॉट फिक्सिंग और दूसरे खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्स करने के दोषी पाए गए थे. इस वीडियो में कनेरिया यही दर्द बयां कर रहे हैं.

दानिश का पहला वीडियो जब सामने आया था, तो उनपर ये आरोप लगाए गए कि सस्ती लोकप्रियता के लिए दानिश ऐसा कर रहे हैं. क्योंकि उनका क्रिकेट खत्म हो चुका है. हालांकि शोएब के जिस बयान की बात दानिश कर रहे हैं उससे शोएब अब पलट चुके हैं.

मामले को तूल पकड़ता देख पलट गए शोएब

शोएब ने सफाई देते हुए कहा है कि उनके इस बयान को पूरी तरह गलत समझा गया. उन्होंने कहा कि धार्मिक आधार पर किसी के साथ भेदभाव करना उनकी टीम का कल्चर नहीं है. शोएब अख्तर भले ही अपनी गेंदों की तरह अपने बयान से स्विंग कर चुकें हों. लेकिन दानिश कनेरिया को अब जो बाउंसर झेलनी पड़ रही है. उससे वो काफी आहत हैं.

नीचे देखें दानिश कनेरिया का पूरा वीडियो-

इसे भी पढ़ें: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का ये मजाक सुनकर आ जाएगी हंसी