• देश में कोविड-19 से सक्रिय मरीजों की संख्या 77,103 पहुंची, जबकि संक्रमण के कुल मामले 1,38,845: स्त्रोत-PIB
  • कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या- 57,721 जबकि अबतक 4,021 मरीजों की मौत: स्त्रोत-PIB
  • भारतीय रेलवे 2813 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, इसमें 37 लाख से भी अधिक यात्रियों ने सफर किया
  • 571 लाइफलाइन उड़ानों ने 5,17,951 किलोमीटर की दूरी तय कर 917 टन मेडिकल और आवश्यक कार्गो का परिवहन किया
  • पिछले 24 घंटों में कुल 1.08+ लाख नमूनों का परीक्षण किया गया। कुल परीक्षणों की संख्या 29.43+ लाख के पार: आईसीएमआर
  • गृह मंत्रालय ने विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों और भारत में फंसे विदेश जाने को इच्छुक व्यक्तियों के लिए SOP जारी किया
  • इग्नू, एमएचआरडी अपने ओडीएल (ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग) कोर्सेज के 59 पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में परिवर्तित करेगा
  • कोविड-19 से संबंधित मदद, मार्गदर्शन और कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 1075 पर कॉल करें
  • तथ्य: आरोग्य-सेतु ऐप में कोई इनबिल्ट सायरन नही है, कोविड-19 मरीज के संपर्क में आने पर यह आपको अलर्ट देता है

नई तकनीक के जरिए ट्रंप की दुबारा की गई कोरोना जांच, 15 मिनट में रिपोर्ट आई नेगेटिव

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मार्च महीने में कोरोना जांच की गई थी जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. और एक बार फिर ट्रंप ने नई तकनीक से कोरोना की जांच करवाई जिसमें रिपोर्ट फिर से नेगेटिव पाई गई.

नई तकनीक के जरिए ट्रंप की दुबारा की गई कोरोना जांच, 15 मिनट में रिपोर्ट आई नेगेटिव

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो बार अपना कोरोना टेस्ट करवा चुके हैं जिनमें दोनों बार वह कोरोना नेगेटिव पाए गए. इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने दी.

 

ट्रंप की दुबारा आई कोरोना रिपोर्ट

ट्रंप ने दूसरी बार कोरोना टेस्ट क्यों करवाया इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन यह रिपोर्ट ट्रंप के डॉक्टर सीन कोनली ने स्टेफनी ग्रिशम को दी. और रिपोर्ट से यह स्पष्ट हुआ कि वह स्वस्थ हैं और उनमें इस रोग के कोई लक्षण नहीं हैं.

नई तकनीक की सहायता से की गई जांच, 15 मिनट में आ गई रिपोर्ट

बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप की जांच मऐसी तकनीक से की गई जिसके जरिए महज 15 मिनट में रिपोर्ट जारी कर दिया गया. कोनली ने व्हाइट् हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रीशम को बृहस्पतिवार को यह रिपोर्ट सौंपी गई. जिसमें कहा गया कि राष्ट्रपति कोरोना से संक्रमित नहीं पाए गए. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह जांच एक नयी प्रणाली के इस्तेमाल से की गई. बता दें कि पिछले महीने के मध्य में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप दो कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए थे जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया था. रिपोर्ट में ट्रंप को कोरोना नेगेटिव पाया गया था.  

इन 9 देशों में कोरोना को नहीं मिल पाई "एंट्री"! जानिए कैसे?

अमेरिका में लगातार कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना से करीब अमेरिका में 1.50 लाख लोग पीड़ित हो चुके हैं और सैकड़ो की संख्या में रोजाना कोरोना संक्रमित लोगों की जान जा रही है. इसे देखते हुए ट्रंप ने अमेरिका में 30 अप्रैल तक के लिए वॉलंटियर लॉकडाउन लगा दिया है.