एलन मस्क से फेसबुक, ट्विटर को मिलेगी चुनौती, नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने का किया इशारा

टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने नई सोशल मीडिया कंपनी लॉन्च करने का इशारा किया है. यानी वह फेसबुक, ट्विटर जैसी टेक दिग्गज कंपनियों के सामने चुनौती पेश करने जा रहे हैं. उन्होंने ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई के बीच 'एक्स डॉट कॉम' नाम की नई सोशल मीडिया वेबसाइट के लॉन्च की ओर इशारा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 07:35 PM IST
  • मस्क का स्टार्टअप डोमेन हुआ करता था 'एक्स डॉट कॉम'
  • ट्विटर डील नहीं होने पर टेस्ला स्टॉक फिर खरीदेंगे मस्क
एलन मस्क से फेसबुक, ट्विटर को मिलेगी चुनौती, नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने का किया इशारा

नई दिल्लीः टेस्ला सीईओ एलन मस्क ने नई सोशल मीडिया कंपनी लॉन्च करने का इशारा किया है. यानी वह फेसबुक, ट्विटर जैसी टेक दिग्गज कंपनियों के सामने चुनौती पेश करने जा रहे हैं. उन्होंने ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई के बीच 'एक्स डॉट कॉम' नाम की नई सोशल मीडिया वेबसाइट के लॉन्च की ओर इशारा किया है.

मस्क का स्टार्टअप डोमेन हुआ करता था 'एक्स डॉट कॉम'
'एक्स डॉट कॉम' एक स्टार्टअप का डोमेन नाम हुआ करता था, जिसे एलन मस्क ने दो दशक पहले स्थापित किया था. इसे बाद में उन्होंने वित्तीय सेवा कंपनी पेपाल के साथ मिला दिया था. यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने ट्विटर डील नहीं होने पर अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचा है, मस्क ने जवाब दिया: 'एक्स डॉट कॉम'

अपनी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के लगभग 7 बिलियन डॉलर के शेयर बेचने के बाद, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने कहा कि अगर ट्विटर डील नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे.

ट्विटर डील नहीं होने पर टेस्ला स्टॉक फिर खरीदेंगे मस्क
जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक उपयोगकर्ता की ओर से पूछा गया कि क्या वह टेस्ला स्टॉक बेच रहे हैं, तो टेक अरबपति ने सकारात्मक जवाब दिया. इस बीच एक अन्य उपयोगकर्ता ने पूछा, अगर ट्विटर डील बंद नहीं होती है, तो क्या आप टेस्ला स्टॉक फिर से खरीदेंगे, मस्क ने जवाब दिया, हां.
एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने लगभग 6.88 बिलियन डॉलर मूल्य के 7.92 मिलियन कंपनी शेयर बेचे.

44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण सौदे को रद्द करने को लेकर मस्क और ट्विटर एक गहन कानूनी लड़ाई में हैं.

ट्रेंडिंग न्यूज़