ट्विटर चलाने के लिए अब चुकाने होंगे पैसे, जानें एलन मस्क ने क्या की है घोषणा

Chargeable Twitter: क्या आपने सोचा है कि यदि आपको ट्विटर का इस्तेमाल करने के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे तो आप क्या करेंगे? अगर आपने नहीं सोचा तो तुरंत ये खबर पढ़िए और समझिए कि आखिर एलन मस्क ने इतनी बड़ी घोषणा क्यों कर दी..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2022, 10:39 AM IST
  • एलन मस्क ने कर दिया ये बड़ा ऐलान
  • ट्विटर यूज करने वालों को देने होंगे पैसे
ट्विटर चलाने के लिए अब चुकाने होंगे पैसे, जानें एलन मस्क ने क्या की है घोषणा

नई दिल्ली: ट्विटर को खरीदने के बाद से मालिक एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखते हैं. वो कई चौंकाने वाली बातें करते हैं और लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया जिससे ट्विटर यूजर्स में चिंता पसर गई है. दरअसल, मस्क ने ऐसे संकेत दे दिए हैं कि आने वाले वक्त में ट्विटर का इस्तेमाल फ्री नहीं रहने वाला है.

तो क्या ट्विटर के लिए चुकानी होगी कीमत?

ट्विटर के इस्तेमाल के लिए कुछ पैसे चुकाने पड़ सकते हैं? ये सवाल उठने उस वक्त लाजमी हो गए, जब खुद मस्क ने इस ओर इशारा किया. हालांकि कुछ ही देर में मस्क ने ये भी साफ कर दिया कि कैजुअल यूजर्स के लिए ये हमेशा फ्री रहेगा.

एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा, 'कैजुअल यूजर्स के लिए Twitter हमेशा मुफ्त रहेगा. लेकिन कमर्शियल और सरकारी यूजर्स के लिए थोड़ी सी लागत चुकानी पड़ सकती है.'

एलन मस्क ने क्या कह कर किय इशारा

इससे पहले मंगलवार को न्यूयॉर्क में एलन मस्क ने मेट गाला में भी शिरकत किया था. उन्होंने इस दौरान कहा था कि 'ट्विटर की सफलता का अहम कदम यह होगा कि वह अपने यूजर्स का महत्वपूर्ण रूप से विस्तार कर सकता है. मैं चाहता हूं कि अमेरिका का एक बड़ा हिस्सा ट्विटर पर हो और संवाद में शामिल हो.'

ट्विटर की रिपोर्ट के अनुसार, सिर्फ अमेरिका की बात करें तो करीब 4 करोड़ डेली एक्टिव यूजर हैं. इसे लेकर मालिक एलन मस्क चाहते हैं कि अमेरिका में यूजर्स की संख्या में और इजाफा हो.

कई रिपोर्ट्स में तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं कि मस्क अब कंपनी में कुछ बड़े बदलाव करने के लिए विचार बना रहे हैं, जबसे उन्होंने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा है ऐसा दावा किया जा रहा है कि जल्द से जल्द सीईओ पराग अग्रवाल और लीगल अधिकारी विजया गड्डे पर गाज गिर सकती है. अब ट्विटर में क्या बदलाव होंगे, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

इसे भी पढ़ें- जैक डॉर्सी ने ट्विटर के इस फैसले पर क्यों जताई नाराजगी, क्या होने वाली है उनकी वापसी?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़