अफगानिस्तान में भीषण विमान हादसा, लगभग 100 यात्रियों की मौत की आशंका

अफगानिस्तान में बड़ा विमान हादसा होने की खबर है. ये हादसा गजनी इलाके में हुआ. खबर आ रही है कि इस हादसे में विमान समें सवार लगभग 100 लोगों की मौत हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2020, 07:00 PM IST
    • अफगानिस्तान में विमान हादसा
    • 100 यात्रियों की मौत की आशंका
    • तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में गिरा है जहाज
    • बेहद दुर्गम इलाके में हुई है दुर्घटना
    • अफगानिस्तान के गजनी इलाके के दह-यक इलाके में दुर्घटना
अफगानिस्तान में भीषण विमान हादसा, लगभग 100 यात्रियों की मौत की आशंका

काबुल: अफगानिस्तान में सोमवार की दोपहर 1.10 बजे बड़ा विमान हादसा होने की की खबर है. ये हादसा अफगानिस्तान के 'देह यक' इलाके में हुआ. जो कि तालिबान के प्रभाव वाला क्षेत्र माना जाता है. 

प्रांतीय गवर्नर ने की पुष्टि
एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे के बाद इलाके के प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा कि विमान दोपहर लगभग 1:10 बजे नीचे गिरता हुआ दिखाई दिया. ये घटना देह-यक जिले में हुई है, जो तालिबान द्वारा प्रशासित है. दो प्रांतीय परिषद के सदस्यों ने भी दुर्घटना की पुष्टि की है. नूरी ने कहा कि बचाव दल और सुरक्षा अधिकारी दुर्घटनास्थल पर हैं,  जहां मलबे के आस पास लगभग 100 शव दिखाई दे रहे हैं. 

बेहद दुर्गम है इलाका

बताया जा रहा है कि जिस इलाके में ये दुर्घटना हुई है, वह प्राकृतिक रुप से बेहद दुर्गम है. विमान के मलबे तक पहुंचने की कोशिशें की जा रही हैं. इस विमान में दुर्घटना के समय आग लग गई थी. 

गजनी इलाके के प्रांतीय गवर्नर वहीदुल्लाह कलीमज़ई ने एक निजी चैनल 'तोलो न्यूज' को दिए हुए इंटरव्यू में बताया है कि 'हताहतों की संख्या के बारे में वास्तविक जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. अभी ये भी पता नहीं चल पाया है कि ये विमान किस एयरलाइन का था'.

इस दुर्घटना के बारे में ग़ज़नी प्रांतीय परिषद के सदस्य अमानुल्लाह कमरानी ने बताया है कि दुर्घटना का क्षेत्र तालिबान के नियंत्रण में था और अफ़ग़ान सुरक्षा बलों की इस क्षेत्र में कोई पहुंच नहीं है. 

अफगान एयरलाइंस का नहीं था विमान
इस हादसे के बाद ये आशंका जताई जा रही थी कि ये विमान अफगान एयरलाइन का था. लेकिन बाद में अफगान एयरलाइंस(एरियाना) ने इस समाचार का खंडन किया और बताया कि दुर्घटनाग्रस्त विमान उसकी एयरलाइन का नहीं था. 


सोमवार को उसके दो विमानों ने उड़ान भरी थी और वो दोनों ही सुरक्षित हैं. 

ट्रेंडिंग न्यूज़