मास्क न पहनने की खुशी में कटवा लिए कान, ये है ह्यूमन शैतान

डायबाओ यानी ब्राजीलियाई मिशेल फ़ारो डो प्राडो कोई सामान्य आदमी नहीं हैं. वे अपने देश में ह्यूमन शैतान के नाम से जाने जाते हैं क्योंकि शैतान की तरह दिखने की चाह में उन्होंने अपने शरीर को सर्जरी के जरिए बदल डाला है. मिशेल ने अपने शरीर को कई जटिल मॉडिफिकेशन किए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2022, 11:29 AM IST
  • मिशेल ने 2020 में उच्च दर्द सहनशीलता का दावा किया
  • शैतान की तरह दिखने के लिए उन्होंने शरीर बदल डाला
मास्क न पहनने की खुशी में कटवा लिए कान, ये है ह्यूमन शैतान

लंदन: अपने मूल देश में "डायबाओ" के नाम से जाने जाने वाले व्यक्ति की एक तस्वीर सोशल मीडिया साइट रेडिट पर पोस्ट की गई. और फिर क्या था यह तस्वीर वायरल हो गई. दरअसल इस तस्वीर में नजर आ रहा था डायबाओ ने अपने काट कटा लिए हैं और इसका जो उन्होंने जो कारण बताया वह काफी हैरान करने वाला है. उनका कहना था कि अब मास्क पहनना आवश्यक नहीं रहा है और इसी खुशी में उन्होंने अपने कान कटवा लिए हैं. 

डायबाओ यानी ब्राजीलियाई मिशेल फ़ारो डो प्राडो कोई सामान्य आदमी नहीं हैं. वे अपने देश में ह्यूमन शैतान के नाम से जाने जाते हैं क्योंकि शैतान की तरह दिखने की चाह में उन्होंने अपने शरीर को सर्जरी के जरिए बदल डाला है. मिशेल ने अपने शरीर को कई जटिल मॉडिफिकेशन किए हैं. इसमें शरीर पर दर्जनों टैटू बनवाना, कई जगह छेद करवाना, अपनी नाक कटवाना और दातों में बदलाव करवाना शामिल है और अब रही सही कसर उन्होंने अपने कान कटवा कर पूरी कर दी है. 

सोशल मीडिया में क्या कमेंट कर रहे लोग 
कई यूजर मिशेल के नए लुक से चकित रह गए, एक टिप्पणीकार ने केवल यह लिखा: "क्या!??" दूसरों ने एक या दो चुटकुला सुनाने का मौका लिया, जैसा कि एक ने कहा: "आशा है कि उसे इस क्रिसमस पर एयरपॉड्स या ईयरबड्स नहीं मिलेंगे. एक चौथे व्यक्ति ने कहा: "मुझे समझ में नहीं आता कि कोई अपने शरीर को इस हद तक कैसे संशोधित कर सकता है. अब पीछे नहीं मुड़ा जा सकता. यदि आप इसे ठीक करने का प्रयास करते हैं, तो भी आपके पास निशान और विरूपण होगा. आप फिर कभी अपने पुराने स्व की तरह नहीं दिखेंगे और आपको जीवन भर इसी के साथ रहना होगा. 

साओ पाउलो के रहने वाले मिशेल ने 2020 में उच्च दर्द सहनशीलता का दावा किया और अपने सपनों के शैतान शरीर को प्राप्त करने के लिए और भी अधिक दर्द सहने के विचार से विचलित नहीं हुए. वह कहते हैं कि "अगर मुझे दर्द महसूस करना है, जो मैं चाहता हूं उसे हासिल करने के लिए, निश्चित रूप से मैं इसका सामना करूंगा!

मानव शैतान
मिशेल "मानव शैतान" के अपने उपनाम पर गर्व करते हैं. मिशेल ने कहा: "मेरा मानना ​​​​है कि 'शैतान' की सच्ची छवि सुंदर है. यशायाह की पुस्तक में भी यही बात है.  उन्होंने कहा: "मेरा परिवार इसे प्यार करता है, जिसमें मेरी पत्नी और मेरा बेटा शामिल हैं. हालांकि, मेरे लिए यह मायने नहीं रखता कि लोग क्या कहते हैं, मैं केवल सम्मान की मांग करता हूं."

ये भी पढ़िए- अमेरिका को जयशंकर ने दिया करारा जवाब, मानवाधिकार की सीख पर बोले- यूएस के मुद्दों पर भारत की भी है नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़