गाजा के बाद लेबनान पर गरजा इजरायल, हिजबुल्ला पर रातभर चली Air Strike

Air Strike on Hizbulla: इजरायल की सेना ने कहा कि हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले अब भी जारी हैं. कुछ दिन पहले ही इजरायल और लेबनान की सीमा पर झड़प हुई थीं. इस झड़प में 10 लोग मारे गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2023, 08:43 AM IST
  • लेबनान पर इजरायल की एयर स्ट्राइक
  • हिजबुल्ला के ठिकानों पर की बमबारी
गाजा के बाद लेबनान पर गरजा इजरायल, हिजबुल्ला पर रातभर चली Air Strike

नई दिल्ली: Air Strike on Hizbulla: हमास और इजरायल के बीच चल रहे युद्ध में अब मिडल ईस्ट के एक और देश की एंट्री हो गई है. हमास के पक्ष में खड़े लेबनान के हिजबुल्ला संगठन ने बीते दिनों इजरायल पर बमबारी की थी. अब इजरायल में हिजबुल्ला को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इजरायली सेना ने मंगलवार तड़के एक बयान में कहा कि इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकी ठिकानों पर रात भर हमले किए.

पहले भी हुई झड़प
इजरायल की सेना ने कहा कि हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले अब भी जारी हैं. कुछ दिन पहले ही इजरायल और लेबनान की सीमा पर झड़प हुई थीं. इस झड़प में 10 लोग मारे गए हैं. मारे गए लोगों में पत्रकार और दो नागरिक भी शामिल थे. इसके बाद इजरायल ने अपने उत्तरी इलाकों के 28 स्थानों से हजारों लोगों को निकालना शुरू कर दिया. दरअसल, इजरायल को डर है कि इस इलाके में हिजबुल्ला रॉकेट दाग सकता है.

हिजबुल्लाह की ताकत
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हिजबुल्ला के पास करीब डेढ़ लाख रॉकेट मिसाइलें हैं. इसके अलावा इनके पास हजारों लड़ाके और कई तरह के सैन्य ड्रोन हैं. शुक्रवार को हिजबुल्ला ने अपने बयान में कहा कि लड़ाकों ने सीमा पर 4 इजरायली ठिकानों पर कई रॉकेट दागे.

ये भी पढ़ें- हमास के साथ ईरान भी आया तो उसे भी हरा देगा इजरायल? जानें किसकी मिलिट्री पावर है ज्यादा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़