सीरिया पर इजराइल का ताबड़तोड़ हमला, इजराइली मिसाइलों से दहला दमिश्क एयरपोर्ट

इजराइली सेना ने सीरिया की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को कई मिसाइल दागीं, जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. मिसाइल हमले के बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. सीरियाई सेना ने यह जानकारी दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2023, 09:25 AM IST
  • लगातार हमलों के बाद बंद कर दिया गया हवाई अड्डा
  • हमले में 4 लोगों की मौत, इजराइल ने नहीं ली जिम्मेदारी
सीरिया पर इजराइल का ताबड़तोड़ हमला, इजराइली मिसाइलों से दहला दमिश्क एयरपोर्ट

बेरूत: इजराइली सेना ने सीरिया की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोमवार को कई मिसाइल दागीं, जिसमें दो सैनिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. मिसाइल हमले के बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया है. सीरियाई सेना ने यह जानकारी दी. 

लगातार हमलों के बाद बंद कर दिया गया हवाई अड्डा

सेना ने बताया कि सात माह के भीतर दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को निशाना बना कर किया गया यह दूसरा हमला है, जिसके बाद हवाई अड्डे को बंद करना पड़ा. इस हमले से आस-पास के इलाके को भी नुकसान पहुंचा है. युद्ध की निगरानी करने वाली एक संस्था ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि इजराइली मिसाइलें हवाई अड्डे पर और सेना के शस्त्रागार पर गिरीं. 

हमले में 4 लोगों की मौत, इजराइल ने नहीं ली जिम्मेदारी

वहीं ब्रिटेन की ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने बताया कि इस हमले में चार लोग मारे गए हैं. इज़राइल ने इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. गौरतलब है कि 10 जून को इज़राइल हवाई हमले में दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई हड्डे को काफी नुकसान पहुंचा था. 

हाल के वर्षों में इज़राइल ने सीरिया में सरकार के कब्जे वाले स्थानों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए हैं, लेकिन इन हमलों की कभी उसने सार्वजनिक तौर पर जिम्मेदारी नहीं ली. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: जयशंकर बोले- चीन के साथ 'सामान्य नहीं' हैं संबंध, पाक पर भी परोक्ष रूप से हमला बोला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़