लांच हुई सबसे बड़ी पार्टी पनडुब्बी, 120 मेहमान समंदर के 650 फुट नीचे मनाएंगे जश्न

अविश्वसनीय 24-घंटे पार्टी सबमरीन के अंदर जहां 120 मेहमान ऑनबोर्ड बार के साथ 650 फीट तक गोता लगा सकते हैं. अपने नियमित क्लबों से ऊब चुके लोगों के लिए एक अनूठा विकल्प पेश किया जा रहा है. इस पर शादी विवाह जैसे आयोजन भी हो सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2022, 12:51 PM IST
  • लहरों के नीचे की लहरें घंटों तक चल सकती हैं
  • पनडुब्बी में विशाल खिड़कियां और तेज रोशनी हैं
लांच हुई सबसे बड़ी पार्टी पनडुब्बी, 120 मेहमान समंदर के 650 फुट नीचे मनाएंगे जश्न

लंदन: party submarine: पार्टी पनडुब्बी. यानी एक ऐसी पनडुब्बी जहां सिर्फ पार्टी होगी. ये कोई हथियार नहीं होगा जिससे दुश्मन की समंदर में जासूसी की जाती है.  अपने नियमित क्लबों से ऊब चुके लोगों के लिए यह अनूठा विकल्प पेश किया जा रहा है. मेकर्स यू-बोट वर्क्स ने वादा किया है कि निजी पनडुब्बी "पूरी दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित और यादगार इवेंट" की मेजबानी करेगी. यू-बोट वर्क्स के संस्थापक और सीईओ बर्ट हौटमैन ने कहा, "यूडब्ल्यूईपी पनडुब्बी और आतिथ्य उद्योग दोनों को हिला देगा. यू-बोट वर्क्स 2005 से सबमर्सिबल का निर्माण कर रहा है और लगभग 50 सबमरीन बेच चुका है. अब तक इसकी सभी रचनाएँ दो से सात लोगों को ले जाने वाले अपेक्षाकृत छोटे जहाजों की रही हैं.

कैसी होगी पार्टी
अंडरवाटर एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म, जैसा कि कॉन्सेप्ट वेसल से जाना जाता है, 120 मेहमानों को 650 फीट तक नीचे ले जा सकता है. लोग डांस फ्लोर पर नाच सकते हैं, शक्तिशाली स्पॉटलाइट की मदद से धुंधली गहराई के अद्भुत दृश्य यहां होंगे. जब नाव सतह पर होती है, तो कुछ धूप पाने या सुंदर समुद्र तट की प्रशंसा करने के लिए मौज-मस्ती करने वालों के लिए एक सन डेक होता है. साथ ही एक क्लब है. पनडुब्बी के 1600 वर्ग फुट के इंटीरियर को एक रेस्तरां, कैसीनो या सम्मेलन स्थल के रूप में भी कॉन्फ़िगर किया जा सकता है. यहां शादियां भी की जा सकती हैं. 

खूबियां
लहरों के नीचे की लहरें घंटों तक चल सकती हैं 
पनडुब्बी में विशाल खिड़कियां और तेज रोशनी हैं
जहाज 650ft . तक नीचे गोता लगा सकता है
जब यह सतह पर होता है, तो पार्टी डेक पर जारी रहती है

निजी पनडुब्बियां नई नहीं हैं, लेकिन वर्तमान में वे आकार में छोटी हैं जिनमें बोर्ड पर सीटों को बांधा गया है. पार्टी पनडुब्बी पर वे वैसे ही चलने में सक्षम होंगे जैसे लोग किसी नौका या क्रूज जहाज पर सवार होंगे. सिर्फ 3mph पर शीर्ष गति कोई महान रफ्तार नहीं है, लेकिन बैटरी पनडुब्बी को 24 घंटे तक चालू रख सकती है. वहीं महत्वपूर्ण बिजली प्रणालियों को चार दिनों तक चालू रखती है. यानी निजी पनडुब्बी सुपररीच वह सब कुछ करने में सक्षम हैं जो उनके सैन्य समकक्ष कर सकते हैं . परमाणु मिसाइलों को लॉन्च करने के अलावा.

इसे भी पढ़ें-  यूक्रेन ने दुनिया का पेट भरने को भेजे इतने लाख टन अनाज, अब तक की सबसे बड़ी शिपमेंट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़