France में इस्लामिक कट्टरपंथियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई, लगातार पड़ रहे हैं छापे

फ़्रांस में पैगंबर के विवादित कार्टून को लेकर हुई हत्या के बाद देश में इस्लामिक कट्टरपंथ की आग भड़क उठी है जिस पर  काबू पाने की कोशिश में फ्रांस की सरकार इस्‍लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ ले रही है जोरदार ऐक्‍शन

France में इस्लामिक कट्टरपंथियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई, लगातार पड़ रहे हैं छापे

नई दिल्ली.   पैगंबर कार्टून को लेकर हुई इस्लामिक कट्टरपंथी हत्या से उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कट्टरपंथियों की आशंकित भावी कार्रवाई से बचने के लिए यहां की सरकार भरसक कोशिश कर रही है. इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा पैदा किये गए उन्माद से देश के शांतिपूर्ण माहौल में आग लगी हुई है जिसे काबू पाने का प्रयास करते हुए फ्रांस की सरकार इस्‍लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ ले रही है जोरदार ऐक्‍शन.

लगातार मारे जा रहे हैं छापे 

न केवल फ़्रांस में बल्कि लगभग हर यूरोपियन देश में इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा इस तरह की गतिविधियां देखी जा रही हैं. फ्रांस में इन कट्टरपंथियों द्वारा पैदा किये गए उन्माद से देश को बचाने के लिए फ़्रांस सरकार लगातार कार्रवाई कर रही है. इस सिलसिले में देश भर में अलग अलग स्थानों पर निरंतर  छापे मार रही है. सरकार ने अब तक दर्जनों स्थानों पर छापे मारे हैं और 80 से ज्‍यादा स्थानों पर अपनी जांच शुरू कर दी है. इसके पहले इस्‍लाम‍िक आतंकियों ने एक शिक्षक की गला रेत कर हत्‍या कर दी थी जिसके बाद यह बड़ा विवाद पैदा हो गया. 

''इस्लामिक उग्रवादियों की हरकत''

फ्रांस में एक शिक्षक की इस्‍लामिक कट्टरपथियों द्वारा गला काटकर हत्‍या करने के बाद फ़्रांस की पुलिस जोरदार कार्रवाई करते हुए छापे मार रही है और उसकी जांच भी लगातार जारी है. वहीं सरकारी मंच से फ़्रांस के गृहमंत्री गेराल्‍ड ने कहा क‍ि परिस्थितियां इस दिशा में संकेत कर रही हैं कि संभवत: टीचर के खिलाफ फतवा इस्‍लाम‍िक उग्रवादियों ने जारी किया था. 

ये भी पढ़ें.  फिर मां बनने वाली हैं करीनातैमूर के भाई के बस ये तीन नाम न रखना

की थी शिक्षक के कत्ल की अपील 

 इस्‍लामिक कट्टरपंंथियों के विरुद्ध फ्रांस की पुलिस की जोरदार कार्रवाई के साथ ही फ्रांस की खुफिया एजेंसियां भी इस घटना की जांच करने में जुटी है. फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्‍ड दरमेनिन का कहना है कि इस घटना से जुड़ी स्‍कूली छात्रा के पिता और कुख्‍यात इस्‍लामिक उग्रवादी ने उस छात्रा के फ्रांसीसी शिक्षक  के कत्ल की अपील की थी. इसके बाद इस फ्रांसीसी शिक्षक की गला काट कर हत्‍या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें. भारत और ताइवान की दोस्ती हो रही है मजबूत, चीन के सीने पर लौट रहे हैं सांप

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234