पाकिस्तान के कराची में आतंकी हमला: अबतक 6 लोगों की मौत, मारे गए सभी 4 आतंकी

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड से आतंकी हमला हुआ. इस दौरान एक पुलिसकर्मी समेत अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 7 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस हमले में एक्सचेंज की बिल्डिंग में घुसने की कोशिश में सभी 4 आतंकी मारे गये हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2020, 03:31 PM IST
    • पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड हमला
    • एक पुलिसकर्मी समेत 6 लोगों की मौत, 7 लोग घायल
    • बिल्डिंग में घुसने की कोशिश में मारे गये सभी 4 आतंकी
पाकिस्तान के कराची में आतंकी हमला: अबतक 6 लोगों की मौत, मारे गए सभी 4 आतंकी

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के कराची में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, जिसमें अबतक 6 लोगों की मौत की बात सामने आ रही है. आपको बता दें, कराची स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड हमला हुआ.

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर ग्रेनेड हमला

पाकिस्तान में कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा हमला हुआ. हमले में एक्सचेंज के 4 सुरक्षा गार्डों समेत 6 लोगों की मौत हो गई और  7 लोग घायल हुए. हमलावरों ने हैंड ग्रेनेड से स्टॉक एक्सचेंज पर हमला किया. इसके बाद कराची के सभी अस्पताल अलर्ट कर दिए गए.

6 लोगों की मौत, सभी 4 आतंकी भी मारे गये

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमला करने की जिम्मेदारी बलोच लिब्रेशन आर्मी ने ली है. बलोच विद्रोहियों ने मेन गेट के पास ग्रेनेड भी फेंका. हमले की जानकारी मिलते ही पाकिस्तानी रेंजर्स और सिंध पुलिस ने मेन गेट को सील कर दिया गया. इसमें से एक हमलावर को गेट पर मार गिराया गया. जबकि बाकी 3 को स्टॉक एक्सचेंज के अंदर मारा गया.

सुबह नौ बजे के आस-पास की घटना

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सुबह नौ बजे के आस-पास 4 की संख्या में घुसे आतंकियों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की बिल्डिंग में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाई. आतंकियों ने मेन गेट के पास ग्रेनेड भी फेंका. जानकारी के मुताबिक पहला कारोबारी दिन होने के कारण काफी लोग एक्सचेंज में मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें: भारत का दम देख बौखलाया 'ड्रैगन': LAC पर चीन भेज रहा 20 मार्शल आर्ट ट्रेनर

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हमले के बाद पाकिस्तानी सुरक्षाबलों ने आस-पास का इलाका सील कर दिया. आसपास की बिल्डिंगों पर स्लाइनपर्स तैनात किए गए. मारे गए बलोच विद्रोहियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गएं. अधिकारियों का कहना है कि कई घायलों की हालत गंभीर है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

इसे भी पढ़ें: चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने फिर दी भारत को धमकी! जानिए, बौखलाहट की वजह

इसे भी पढ़ें: मजहबी कट्टरपंथियों की करतूत के खिलाफ करिश्मा की दहाड़, लेकिन 'जेब' में है कानून!

ट्रेंडिंग न्यूज़