कोरोना पर अमेरिका से सबसे 'डराने' वाली ख़बर: 'कोरोना टास्क फोर्स' हुई क्वारंटीन

कोरोना संकट काल में सबसे बड़ी त्रासदी झेल रहे अमेरिका का दुख कम होने के नाम नहीं ले रहा है. दुनिया भर में सबसे अधिक मामले और सबसे अधिक मौत से परेशान अमेरिका इससे निपटने में जुटा है. लेकिन कोरोना हर मोर्च पर उसके पीछे पड़ गया है और अब इस वायरस ने अमेरिका के कोरोना टास्क फोर्स सेंटर तक पहुंच बना ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 11, 2020, 06:13 AM IST
    • अमेरिका में 'कोरोना फाइटर्स' तक पहुंचा वायरस!
    • अमेरिका की 'कोरोना टास्क फोर्स' हुई क्वारंटीन!
    • कोरोना पर अमेरिका से सबसे 'डराने' वाली ख़बर!
कोरोना पर अमेरिका से सबसे 'डराने' वाली ख़बर: 'कोरोना टास्क फोर्स' हुई क्वारंटीन

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना के सबसे बड़े एपि सेंटर अमेरिका की ये ख़बर पूरे देश को परेशान करने वाली है. दुनिया में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामलों और मौत से जूझ रहे अमेरिका में अब ये संक्रमण उनकी उस टीम तक पहुंच गया है. जिसके ऊपर पूरे अमेरिका को कोराना मुक्त बनाने की ज़िम्मेदारी है.

अमेरिका की 'कोरोना टास्क फोर्स' हुई क्वारंटीन!

कोरोना से लड़ने के लिए अमेरिका में बनी टास्क फोर्स के तीन अधिकारी क्वारंटीन हो गये हैं. जिसमें टास्क फोर्स के चीफ एंथनी फाउची भी शामिल हैं. फाउची के अलावा सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेन्शन के डायरेक्टर रॉबर्ड रेडफील्ड और फूड ऐंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के कमिश्नर स्टीफन हान भी सेल्फ क्वारंटीन में चले गये हैं.

हालांकि, राहत देने वाली बात ये है कि इन तीनों अधिकारियों में फिलहाल कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं. बल्कि अमेरिका के वाइस प्रेसिडेंट माइक पेंस की सेक्रेटरी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद ये सभी अधिकारी एहतियातन क्वारंटीन में चले गये हैं.

अमेरिका में 'कोरोना फाइटर्स' तक पहुंचा वायरस!

टास्क फोर्स के इन अधिकारियों के क्वारंटीन होने से अमेरिका में कोरोना के ख़िलाफ़ युद्ध पर असर पड़ना लाजमी है. खासकर तब जबकि टास्क फोर्स के चीफ एंथनी फाउची खुद क्वारंटीन हो गये हैं.

एंथनी फाउची अमेरिका के सबसे बड़े वायरस एक्सपर्ट होने के साथ ही नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी ऐंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक भी हैं. कोरोना पर सरल शब्दों में अपनी राय रखने के लिए भी फाउची की दुनिया भर में प्रशंसा हुई है.

कोरोना पर अमेरिका से सबसे 'डराने' वाली ख़बर!

अमेरिका में ये ख़बर इसलिए भी चिंता करने वाली है कि दुनिया के सबसे अधिक कोरोना के मामले इसी देश में हैं. अमेरिका में फिलहाल 13 लाख से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले हैं. जबकि 78 हज़ार से अधिक लोगों की कोराना से मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें: PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ 5वीं बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

कोरोना पर डराने वाले आंकड़ों से जूझ रहे अमेरिका के लिए अब टास्क फोर्स तक वायरस पहुंचने की आशंका बेहद परेशान करने वाली है. उम्मीद है कि ये कोरोना योद्धा बहुत जल्द स्वस्थ हों. ताकि दुनिया के साथ ही जल्द ही अमेरिका को भी कोरोना मुक्त कर सकें.

इसे भी पढ़ें: भारत के खौफ से बर्बादी की तरफ दौड़ता पाकिस्तान

इसे भी पढ़ें: बड़ी खबरः 12 मई से चलेंगी ट्रेनें, सोमवार शाम से रिजर्वेशन शुरू

ट्रेंडिंग न्यूज़